Sports

मुंबई : भारतीय टीम ने आईसीसी पुरुष वनडे विश्व कप 2023 (Cricket world cup 2023) में अपने अभियान की शुरुआत करने से पहले खुद के लिए कुछ चुनौतियां रखी थीं। इसमें अपने 9 मैच 9 अलग-अलग स्थानों पर खेलना एक था। भारतीय कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से पहले मुकाबले से पहले कहा कि हमने विश्व कप से पहले खुद के लिए एक छोटी सी चुनौती तय की थी। 9 अलग-अलग शहरों में हजारों प्रशंसकों के सामने हम वास्तव में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते थे। मुझे लगता है बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड के साथ सेमीफाइनल मुकाबले से पहले लड़कों ने इन मुकाबलों में बताया है कि वह वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। 

 

राहुल द्रविड़, क्रिकेट विश्व कप, क्रिकेट विश्व कप 2023, टीम इंडिया, भारत बनाम न्यूजीलैंड, Rahul Dravid, Cricket World Cup, Cricket World Cup 2023, Team India, India vs New Zealand

 

भारतीय टीम विश्व कप के दौरान 9 अलग-अलग स्थानों पर, अपने प्रत्येक ग्रुप गेम के लिए एक नए स्थान पर खेलने वाली एकमात्र टीम थी। उन्होंने विश्व कप में पहली बार सभी 9 मैच जीतकर लीग चरण को अजेय रिकॉर्ड के साथ समाप्त किया। द्रविड़ बेंगलुरु में नीदरलैंड पर जबरदस्त जीत से वास्तव में खुश थे। उन्होंने कहा कि हमारे पास छह दिन की छुट्टी थी, इसलिए सेमीफ़ाइनल से पहले खेल पाना वास्तव में अच्छा था। हमारे 5 बल्लेबाजों को खेलने का मौका मिला। कुछ लड़के आगे बढ़ रहे हैं और कुछ अच्छे शतक बना रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि गेंद के साथ प्रयोग से टीम को फायदा हुआ। द्रविड़ बोले- बड़ा स्कोर बनाने के बाद हमें मौका मिला कि हमने गेंदबाजी में थोड़ा सा मिश्रण किया जिससे हमें सफलता मिली। 

 


द्रविड़ ने अपनी बल्लेबाजी इकाई पर बहुत भरोसा दिखाया और विशेष रूप से अपने मध्यक्रम के काम से प्रसन्न थे। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमारा मध्यक्रम शानदार रहा है। जाहिर है, शीर्ष क्रम को हर समय बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है और वह हमारे लिए बहुत सारे रन बना रहा है। जब आप संख्याओं के आधार पर लीडरबोर्ड को देखते हैं, तो आप कोहली को और शर्मा देखेंगे। वे शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। लेकिन मध्यक्रम महत्वपूर्ण है क्योंकि आप हमेशा दबाव की स्थिति में खेल रहे होते हैं। 

राहुल द्रविड़, क्रिकेट विश्व कप, क्रिकेट विश्व कप 2023, टीम इंडिया, भारत बनाम न्यूजीलैंड, Rahul Dravid, Cricket World Cup, Cricket World Cup 2023, Team India, India vs New Zealand

 


द्रविड़ ने कहा कि मध्यक्रम में कभी-कभी 30 ओवर के बाद बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है जब गेंद नरम होती है, जब गेंद पुरानी होती है। विकेट भी धीमा हो जाता है। हमारे लिए इस स्थिति में श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा और  सूर्यकुमार यादव ने अच्छा प्रदर्शन किया है। यह हमें आत्मविश्वास देता है कि हमारे पास वह अनुभव है, हमारे पास क्षमता है और हमने उन्हें फॉर्म में भी रखा है और सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए वास्तव में अच्छा खेल रहे हैं।