Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: रविवार को महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप स्टेज मुकाबले में भारतीय युवा बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिगेज का बल्ला खूब चला। जेमिमा की पारी की बदौलत भारत का महिला टी20 विश्व कप में आगाज पाकिस्तान के खिलाफ जीत के साथ हुआ। पाकिस्तान द्वारा 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जेमिमा ने 38 गेंदों में 8 चौकों की मदद से नाबाद 53 रनों की पारी खेलकर भारत को 19वें ओवर में जीत दिलाई। जेमिमा को इस बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया।

प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतने के बाद प्रेस से बात करते हुए, जेमिमा रोड्रिगेस ने कहा कि उन्होंने मैच में शांत रहने की कोशिश की और उन्होंने याद किया कि कैसे भारतीय पुरुष टीम ने पिछले साल टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ एक रोमांचक मैच खेला था। उन्होंने कहा कि टीम ने मैच से पहले टी20 विश्व कप 2022 में विराट कोहली द्वारा असाधारण  पारी की चर्चा की थी।

PunjabKesari

जेमिमा ने कहा, "भारत बनाम पाकिस्तान मैच हमेशा थोड़ा अधिक विशेष होता है। हमने इसके बारे में टीम बैठक में बात की थी। बड़े होकर हम हमेशा इन मैचों को देखते थे। मुझे एमसीजी (मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड) में मैच देखना याद है, जहां विराट कोहली ने इतनी असाधारण पारी खेली थी। हमने इसके बारे में बात की थी, लेकिन हम भी वहां जाना चाहते थे और बोर्ड पर अपनी पहली जीत दर्ज करना चाहते थे। हम बस बाहर जाना चाहते थे और हमेशा की तरह उसी तीव्रता के साथ खेलना चाहती थे।" 

उन्होंने आगे कहा, " मेरी लिए यह पारी बहुत मायने रखती है, क्योंकि मुझे लंबे समय से स्कोर नहीं मिल रहा था। एक बल्लेबाज के रूप में जब आप स्कोर नहीं कर रहे हैं, तो यह निश्चित रूप से एक सुखद समय नहीं है। मैं नेट्स में वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहा थी, मुझे पता था कि मैं सभी बॉक्स को टिक कर रही हूं, प्रयास कर रही हूं और जिम जा रही हूं।"

मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 149 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से कप्तान बिस्माह मरूफ ने 55 गेंदों में नाबाद 68, आयेशा नसीम ने 25 गेंदों में नाबाद 43 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से राधा यादव ने सर्वश्रेष्ठ 2 विकटें चटकाई। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय ओपनर्स यास्तिका भाटिया ने 17 और शेफाली वर्मा ने 33 रनों की पारी खेली। कप्तान हरमनप्रीत कौर 16 रन बनाकर सस्ते में ही चलती बनीं। इसके बाद रिचा घोष ने 20 गेंदों में नाबाद 31 और जेमिमा रोड्रिगेज की 38 गेंदों में नाबाद 53 रनों की पारी खेल भारत को जीत दिलाई।