Sports

मुंबई : पाकिस्तान के महान क्रिकेटर वसीम अकरम (Wasim Akram) का मानना है कि भारत के पुछल्ले खिलाड़ियों की लंबी सूची होने से केएल राहुल बेखौफ बल्लेबाजी नहीं कर सका और विश्व कप फाइनल में भारत की हार का यह भी एक कारण रहा। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में 240 रन बनाये जिसमें राहुल ने 107 गेंद में 66 रन बनाये जिसमें एक ही चौका शामिल था।


अकरम ने कहा कि अगर मुझे कोई एक कारण चुनना हो तो मुझे लगता है कि मध्यक्रम को ‘करो या मरो' की सोच के साथ खेलना चाहिए था। मैं समझ सकता हूं कि राहुल के दिमाग में क्या चल रहा था। जडेजा के बाद कोई बल्लेबाज नहीं था और उसे जोखिम लिए बिना टिककर खेलना था। फाइनल में भारत को हरफनमौला हार्दिक पंड्या की कमी खली जो मध्यक्रम को संतुलन देते हैं।

 

Wasim Akram, Team India, World Cup Final, Cricket news, sports, वसीम अकरम, टीम इंडिया, विश्व कप फाइनल, क्रिकेट समाचार, खेल

 


अकरम ने कहा कि हार्दिक टीम में होता तो राहुल जोखिम ले सकता था। अगर उसने जोखिम लिया होता और आउट हो जाता तो भी लोग उसकी आलोचना करते। उन्होंने कहा कि भारत ने बीच के ओवरों में तेजी से रन बनाए होते तो मैच की तस्वीर कुछ और होती। उन्होंने तेजी से शुरूआत देने वाले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि उसने पूरे विश्व कप में ऐसे ही खेला।


पूरे टूर्नामेंट में किसी ने इसकी शिकायत नहीं की। वह 50 के भीतर आउट होता रहा लेकिन टीम को तेज शुरूआत दी। फाइनल में भी उसने ऐसा किया तो लोग शिकायत करने लगे। अकरम ने कहा कि वह स्पिन को बखूबी खेलने वाले दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से है। वह फाइनल में मैक्सवेल का शिकार हो गए लेकिन मुझे लगता है कि रोहित ने अच्छा खेला और उसे इसमें बदलाव की जरूरत नहीं है।