Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : नेशनल टी20 विश्व कप 2021 के सुपर-12 स्टेज के पहले ही मैच में सबसे बड़ा झटका देखने को मिला। जहां पाकिस्तान ने विश्व कप के इतिहास में पहली बार भारत के खिलाफ जीत दर्ज की है। ग्रुप-2 के मैच में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए अपनी शानदार शुरुआत की। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम शाहीन अफरीदी की घातक गेंदबाजी के सामने बेबस नजर आई और कप्तान विराट कोहली के अर्धशतक की मदद से 151 रन ही बना सकी। जवाब में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की हैरतअंगेज ओपनिंग साझेदारी के दम पर 18वें ओवर में ही 13 गेंद शेष रहते ये लक्ष्य हासिल कर लिया। इसके साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ वनडे या टी20 विश्व कप के इतिहास में लगातार 12 जीत का भारत का सफल सिलसिला खत्म हो गया।

पाकिस्तान मूल के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ वसीम अकरम ने कू करते हुआ लिखा कि पाकिस्तान आज एक संगठित और व्यवस्थित लाइन-अप दिख रहा था। कप्तान बाबर को उनकी कप्तानी और रिजवान के साथ उनके स्टैंड का पूरा श्रेय। गेंद के साथ शाहीन और रऊफ शानदार थे। शाहीन की ओपनिंग स्ट्राइक ने भारत की बल्लेबाजी को पूरी तरह से तहस-नहस कर दिया। कोहली ने अच्छी बल्लेबाजी की। लेकिन गेंद के साथ भारत विचारों और एक गेंदबाज से कम दिख रहा था। छठे विकल्प की कमी से भारत को नुकसान हुआ।

वसीम अकरम ने कहा कि पाकिस्तान संगठित टीम के तौर पर नज़र आई। वहीं साथ में भारतीय कप्तान कोहली की प्रशंसा करने के साथ साथ कमज़ोर भारतीय गेदबाज़ी के ज़िम्मेदार माना। आपको बता दें कि इस मैच में सुर्खियां बटोरने वाले शाहीन अफरीदी की तुलना लोग वसीम अकरम से कर रहे हैं। क्रिकेट विशेषज्ञ का मानना है कि शाहीन अफरीदी को गेंदबाज़ी करते देख उन्हें वसीम अकरम की झलक दिखाई देती हैं।

.
.
.
.
.