Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : महान पाकिस्तानी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने हाल ही में खुलासा किया कि वह अर्शदीप सिंह के प्रदर्शन से प्रभावित हुए हैं। हालांकि, अनुभवी का मानना है कि अर्शदीप जिस गति से गेंदबाजी करते हैं, उसमें सुधार की गुंजाइश है। अकरम ने कुछ सुझाव दिए जिनसे उन्हें लगता है कि पंजाब के तेज गेंदबाज को अपनी गति बढ़ाने में मदद मिल सकती है। 

जहीर खान के क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा के बाद से भारत एक दमदार बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की तलाश में है। मेन इन ब्लू ने बरिंदर सरन, खलील अहमद और चेतन सकारिया जैसे खिलाड़ियों को कुछ मौके दिए लेकिन अंततः अर्शदीप सिंह पर ध्यान केंद्रित किया। पंजाब के इस तेज गेंदबाज ने अपने टी20 करियर में अच्छा प्रदर्शन किया है और 26 मैचों में 8.40 की इकॉनमी रेट से 41 विकेट लिए हैं। 

अकरम ने कहा, 'मैंने उसे देखा। उसके पास भविष्य है। मैंने पिछले साल एशिया कप के दौरान भी कहा था कि उसे लंबे समय तक खेलना चाहिए। उसके पास स्विंग है लेकिन गति के मामले में उसे अपनी गति बढ़ाने के लिए अधिक प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने की जरूरत है। वह युवा हैं और जिस तरह से वह गेंदबाजी करते हैं वह मुझे पसंद है। वह विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वह जितना अधिक खेलेंगे, मांसपेशियां बढ़ेंगी और वह अधिक गति पैदा करने में सक्षम होंगे।' 

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अर्शदीप सिंह को भारत की टीम में जगह नहीं मिल पाई। 24 वर्षीय खिलाड़ी ने अब तक तीन एकदिवसीय मैच खेले हैं और बिना कोई विकेट लिए 79 गेंदें फेंकी हैं। उन्होंने 6.76 की इकॉनमी रेट से रन भी दिए हैं। हालांकि टी20आई में भारत के लिए अर्शदीप का प्रभाव निर्विवाद है इसलिए वह वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की T20I श्रृंखला के लिए हार्दिक पांड्या की टीम में एक महत्वपूर्ण कारक हो सकते हैं।