Sports

मुंबई : स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने इस साल होने वाले एशिया कप और टी20 विश्व कप दो बड़े टूर्नामेंट जीतने में भारत की मदद करने की इच्छा जताई है। भारत और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान ने आखिरी बार नवंबर 2019 में किसी भी फॉर्मेट में शतक लगाया था। उनका आईपीएल 2022 सीजन भी खराब रहा है लेकिन गुजरात के खिलाफ शानदार पारी 54 गेंदों में 73 रन के साथ फॉर्म में वापसी के संकेत दिखाए।

विराट कोहली ने कहा कि मुझे आगे बढ़ना है, संतुलन बनाए रखना है, थोड़ा आराम करना है, कुछ कायाकल्प करना है, एक बार जब मैं एकाग्र हो जाऊं तो पीछे मुड़कर नहीं देखता और यह ही मजेदार चीज है। मेरा मुख्य उद्देश्य भारत को एशिया कप और विश्व कप जीताने में मदद करना है और इसके लिए मैं टीम के लिए कुछ भी करने को तैयार हूं।

भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री सहित कई विशेषज्ञों ने कोहली को क्रिकेट से ब्रेक लेने का सुझाव दिया था। शास्त्री और अन्य पूर्व क्रिकेटरों की चिंताओं को स्वीकार करते हुए, कोहली ने संकेत दिया कि वह खेल से दूर होने के विचार के लिए तैयार हैं। हालांकि उनका मानना है कि इस तरह के निर्णय को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए और वह इस पर तभी विचार करेंगे जब उन्होंने टीम प्रबंधन और भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ स्थिति पर चर्चा की हो।


 
विराट ने कहा कि आजकल हम जितना क्रिकेट खेलते हैं और पिछले 10-11 वर्षों में मैंने जितना क्रिकेट खेला है, उसके बारे में सोचना एक बहुत ही स्वस्थ बात है। यह केवल एक संतुलन बनाने और उस संतुलन को खोजने की बात है जो आगे बढ़ने के लिए एक व्यक्ति के रूप में आपके लिए सही है और मैं निश्चित रूप से इसमें शामिल सभी लोगों के साथ चर्चा करूंगा।  

.
.
.
.
.