Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: पैट कमिंस की अगुवाई में तेज गेंदबाजों की शानदार प्रदर्शन के बूते आस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को न्यूजीलैंड की पहली पारी को 148 रन पर समेट कर बड़ी बढ़त हासिल की। ऐसे में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने बाॅक्सिंग डे टेस्ट मैच में इतिहास रचा दिया और सबसे तेज 200 टेस्ट विकेट लेने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बने और आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल जाॅनसन का रिकार्ड भी तोड़ दिया। 

PunjabKesari
दरअसल, टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन गए है। वही वैगनर ने 46वें टेस्ट मैच में अपने 200 टेस्ट विकेट पूरे किए। इसी के साथ वह ऐसा करने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने 49 टेस्ट में 200 वां टेस्ट विकेट हासिल किया था। आपको बता दें कि 200 टेस्ट विकेट लेने वालें खिलाड़ियों की लिस्ट में टीम इंडिया के स्पिनर रवींद्र जडेजा पहले स्थान पर बने हुए है। जन्होंने 44वें टेस्ट में ही 200वां विकेट हासिल किया था। 

PunjabKesari
आपको बता दें कि इससे पहले आस्ट्रेलिया के 467 रन के जवाब में न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 44 रन से की। कमिंस ने पांच विकेट, जेम्स पैटिंनसन ने तीन और मिशेल स्टार्क ने दो विकेट विकेट झटककर आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 319 रन की बढ़त दिला दी। न्यूजीलैंड के लिए सिर्फ टाम लैथम ही आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों का सामना कर सके। उन्होंने 144 गेंद की पारी में 50 रन बनाये। वह अपना 16वां अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद कमिंस की गेंद पर विकेटकीपर टिम पेन को कैच थमा बैठे।