Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और अाॅस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला पर्थ में खेला जा रहा है। पर्थ में टीम इंडिया ने एक एेसा फैसला लिया जिसने सारे दिेग्गजो को हैरान करके रख दिया है। दरअसल, भारत ने पर्थ में अपने चार तेज गेंदबाजों को टीम में जगह दी।
PunjabKesari
पहले सेशन के खेल खत्म होने के बाद ही कप्तान कोहली के इस फैसले को क्रिकेट के कई दिग्गजों ने गलत करार दे दिया। इंग्लैंड क्रिकेट के सबसे सफल पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कोहली के इस फैसले पर नाराजगी जताई है। वॉन ने सोशल मीडिया के जरिए लिखा, रविंद्र जडेजा को टीम में नहीं शामिल कर के भारतीय टीम ने बड़ी गलती की है। जडेजा ना सिर्फ गेंदबाजी कर सकते थे बल्कि वह 8वें नंबर पर टीम के लिए अहम रन भी जोड़ सकते थे। भारतीय टीम को इस मैच में लंबा सफर तय करना है, अभी तो बस शुरुआत है।
PunjabKesari
वॉन के अलावा कमेंट्री कर रहे मोहम्म कैफ भी कोहली के इस फैसले से सहमत नजर नहीं आए। बता दें कि पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस ने शानदार अर्धशतक जड़ टीम को मजबूत शुरुआत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इस मैच से पहले वॉन ने पर्थ की हरी पिच ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले भारत के लिए ज्यादा मददगार बताया था। वॉन ने एक वेबसाइट से कहा था कि एडिलेड में भारतीय आक्रमण को देखते हुए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा आज रात यह सोचकर सोएंगे, कि मैच से पहले भारत को उस समय एक बड़ा झटका लगा जब उसके प्रमुख ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन चोट के कारण दूसरे मैच से बाहर हो गए।
PunjabKesari
वॉन ने कहा था कि अश्विन स्तरीय गेंदबाज हैं लेकिन जडेजा भी बेहतरीन क्रिकेटर हैं। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिसे मैं टीम में रखना चाहूंगा। वह अच्छी बल्लेबाजी करते हैं, वह शानदार क्षेत्ररक्षक हैं और वह गेंदबाजी में भी अच्छा करते हैं। ऐसे में कप्तान कोहली के उन्हें टीम से बाहर रखने के फैसले से वॉन नाखुश हैं।

sports news, Cricket news in hindi, Ind vs Aus, Former captain, Michael Vaughan, kohli decision, 4 fast bowler, Team, Ashwin, jadeja, Drop