Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: क्रिकेट के मैदान पर अपने खेल से धूम मचाने वाले विराट कोहली ने आज आईसीसी के अवॉर्ड फंक्शन में भी अपने नाम का डंका बजा दिया। आईसीसी ने आज साल 2018 के लिए अवॉर्ड्स की घोषणा की। जहा टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को क्रिकेट के तीनों बड़े अवॉर्ड के लिए चुना गया। विराट आईसीसी पुरुष क्रिकेटर ऑफ द ईयर, आईसीसी टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर और आईसीसी वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर के खिताब के लिए चुना गए है। 
PunjabKesari
क्रिकेट के इतिहास में यह पहला मौका है, जब किसी क्रिकेटर को एक ही साल यह तीनों प्रतिष्ठित अवॉर्ड के लिए चुना हो। यह पहला मौका है, जब विराट को आईसीसी का टेस्ट प्लेयर ऑफ द इयर का खिताब मिला हो, जबकि वनडे क्रिकेट के लिए यह लगातार दूसरी बार है, जब उन्हें वनडे क्रिकेटर ऑफ द इयर चुना गया हो। 
PunjabKesari
साल 2018 में विराट को यह खिताब मिला था। विराट ने साल 2018 में वनडे क्रिकेट में 133.55 के औसत से कुल 1202 रन बनाए। इसी साल उन्होंने वनडे में सबसे तेज 10 हजार रन बनाने की उपलब्धि भी हासिल की। इसके साथ ही विराट ने अनोखी हैट्रिक पूरी की। 30 साल के कोहली क्रिकेटर ऑफ द ईयर, टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर और वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुने गए। साथ ही विराट कोहली को टेस्ट और वनडे टीम ऑफ द ईयर दोनों का कप्तान बनाया गया है। यानी विराट ने एक साथ पांच उपलब्धियां हासिल कर एक बार फिर अपनी बादशाहत साबित की।

.
.
.
.
.