Sports

नई दिल्लीः आईपीएल टूर्नामेंट के 51वें मुकाबले में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रनों से हराकर प्लेआॅफ में प्रवेश करने की उम्मीदें जिंदा रखीं। बेंगलुरू अब 13 मैचों में 12 अंकों के साथ +0.264 रन रेट के आधार पर पांचवें नंबर पर आ चुकी है। जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने बयान देते हुए कहा कि एबी डीविलियर्स द्वारा पकड़े गए कैच ने मैच का रूख बदल दिया। 

कोहली ने कहा, ''डीविलियर्स ने जो कैच पकड़ा वो महत्तवपूर्ण था। लय में दिख रहे एलेक्स हेल्स को पवेलियन भेज बढ़ते स्कोर पर अंकुश लगा। उन्होंने कहा कि उन्होंने जिस तरह से स्पाइडरमैन बनकर कैच लपका है उसे कोई आम खिलाड़ी नहीं पकड़ सकता। मैं उसकी फिल्डिंग देख हैरान हूं। 

अली का रहा अहम योगदान
मोईन अली ने 34 गेंदों में 65 रनों की पारी खेली। इसपर कप्तान कोहली ने कहा कि हमें उनके ऐसे प्रदर्शन का इंतजार था जिसे आज उन्होंने कर दिखाया। उनकी पारी की बदाैलत हम बड़ा लक्ष्य देने में कामयाब रहे। अब बेंगलुरू का 19 को राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ मुकाबला होगा जिसे जीतना बेहद जरूरी होगा। उसके बाद ही रन रेट के आधार पर प्लेआॅफ में पहुंच सकती है।  

बेंगलुरू ने डीविलियर्स के 69 आैर मोईन अली के 65 रनों की बदाैलत 6 विकेट के नुकसान पर 218 रन बनाए। जवाब में उतरी हैदराबाद की टीम 3 विकेट पर 204 रन ही बना सकी । हैदराबाद की तरफ से केन विलियम्सन ही 81 जबकि मनीष पांडे नाबाद 62 रन बना सके। इस जीत के साथ बेंगलुरू अंक तालिका में 5वें स्थान पर आ चुकी है। 

.
.
.
.
.