Sports

नई दिल्ली : कुछ दिन पहले ही इस साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व के बाद इस फॉर्मेट में भारत की कप्तानी छोड़ने का ऐलान करने वाले विराट कोहली ने एक और धमाका कर दिया है। विराट ने अब आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का ऐलान करते हुए कहा कि जारी सीजन बतौर कप्तान उनका आखिरी सीजन है और वह अगले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की कप्तानी नहीं करेंगे।

आरसीबी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से विराट का वीडियो पोस्ट किया है। जब कुछ दिन पहले विराट ने वर्कलोड के कारण भारत की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी, तो एक वर्ग ने कोहली की आलोचना करते हुए कहा था कि अगर वर्कलोड ही असल वजह है, तो आरसीबी की कप्तानी क्यों नहीं छोड़ी? यह चर्चा खत्म भी नहीं हुई थी कि आज विराट ने साफ कर दिया है कि वह रविवार से शुरू हुए आईपीएल के दूसरे चरण में आखिरी बार आईपीएल की कप्तानी करने जा रहे हैं। 

विराट ने कहा कि बेंगलोर के शानदार प्रशंसक और सालो के आरसीबी के समर्थकों के लिए मुझे एक घोषणा करनी थी। आज शाम को मैंने आज मैनेजमेंट से बात की थी। जारी आईपीएल का दूसरा चरण शुरू होने से पहले मैं हर शख्स को यह बता दूं कि यह बतौर कप्तान मेरा आखिरी आईपीएल होने जा रहा है। मैंने आज मैनेजमेंट से बात की थी और यह बात पिछले काफी समय से मेरे जहन में चल रही थी। मैंने अपना वर्कलोड मैनेज करने के लिए हाल ही में भारत की टी20 कप्तानी छोड़ने की भी घोषणा की थी। पिछले कई सालों से वर्कलोड बहुत ही ज्यादा रहा है. 

विराट बोले कि मुझे अपनी जिम्मेदारी को निभाने के लिए खुद को तरोताजा रखने की जरूरत है। मैं इस बात को लेकर पूरी तरह से स्पष्ट हूं कि मुझे आगे कैसे बढ़ना है। मैं यह भी समझ रहा हूं कि आरसीबी बदलाव की प्रक्रिया से गुजर रही है. अगले साल बड़ी नीलामी होने जा रही है। मैंने मैनेजमेंट को बताया है कि मैं आरसीबी के अलावा किसी और टीम में होने के बारे में सोच भी नहीं सकता। यह मेरी पहले दिन से  प्रतिबद्धता रही है और अपना आखिरी मैच खेलने तक मैं आरसीबी से  ही जुड़े रहना चाहता हूं।

आरसीबी कप्तान बोले कि पिछले नौ साल के भीतर यह खुशी, हताशा, खुशी और दुख के पलों से भरी एक शानदार यात्रा रही है और मैं अपने समर्थन और मेरे भीतर दिखाए गए भरोसे के लिए आप सभी का तहे दिल से शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।मैं एक बार फिर से कहना चाहता हूं कि मैं आईपीएल में अपना आखिरी मैच आरसीबी के लिए ही खेलने के लिए प्रतिबद्ध हूं।