Sports

तिरुवनंतपुरम : करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली के व्यक्तिगत आपात स्थिति के कारण गुवाहाटी से मुंबई के लिए उड़ान भरने के बाद सोमवार को यहां भारतीय टीम में शामिल होने की उम्मीद है। भारतीय टीम मंगलवार को नीदरलैंड के खिलाफ अपने दूसरे अभ्यास मैच से पहले रविवार शाम को तिरुवनंतपुरम में उतरी। 

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने पुष्टि की कि कोहली निजी कारणों से मुंबई गए थे। रिपोर्ट में सूत्र के हवाले से आगे कहा गया, 'विराट जल्द ही टीम से जुड़ेंगे।' गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट ग्राउंड में इंग्लैंड के खिलाफ भारत का पहला अभ्यास मैच शनिवार को एक भी गेंद फेंके बिना बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसी संभावना है कि भारत का दूसरा अभ्यास मैच भी बारिश से पूरी तरह या आंशिक रूप से प्रभावित हो सकता है। 

सोमवार को उनका अभ्यास सत्र भी मौसम के ठीक रहने पर निर्भर है जिसमें तूफान की भविष्यवाणी की गई है। केरल क्रिकेट एसोसिएशन (केसीए) के एक अपडेट में कहा गया है, 'भारत सेंट जेवियर्स कॉलेज क्रिकेट ग्राउंड में दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक ट्रेनिंग करेगा।' तिरुवनंतपुरम में अब तक अभ्यास मैच बारिश से प्रभावित रहे हैं। 29 सितंबर को दक्षिण अफ्रीका-अफगानिस्तान का खेल बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था, जबकि 30 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया-नीदरलैंड के बीच मुकाबला 23 ओवर का हो गया था, लेकिन बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका। 

दक्षिण अफ्रीका को अपना दूसरा अभ्यास मैच सोमवार को न्यूजीलैंड से खेलना है जबकि भारत मंगलवार को नीदरलैंड के खिलाफ अपना मैच खेलेगा। 1983 और 2011 का चैंपियन भारत अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम में 5 बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा। यह पहली बार है जब भारत पूरी तरह से पुरुष वनडे विश्व कप की मेजबानी कर रहा है।