Sports

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के महान क्रिकेटर एबी डिविलियर्स (AB Devilliers) का मानना है कि विश्व कप में भारत के लिए चौथे नंबर पर विराट कोहली (Virat Kohli) सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं क्योंकि वह मध्यक्रम में हर भूमिका निभाकर पारी के सूत्रधार बन सकते हैं। युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के क्रिकेट से संन्यास के बाद से भारत को चौथे नंबर के लिए सही विकल्प नहीं मिला है। 2 महीने बाद भारत में वनडे विश्व कप (Cricket World Cup) होना है और इस क्रम को लेकर बहस जारी है।

Virat Kohli, AB de Villiers, Cricket news, sports, Cricket world cup, Team india, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, क्रिकेट समाचार, खेल, क्रिकेट विश्व कप, टीम इंडिया

डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि हम अभी भी यह बात कर रहे हैं कि भारत के लिये चौथे नंबर पर कौन उतरेगा। मैंने सुना है कि विराट उतर सकता है। मैं भी इसका समर्थक हूं। उन्होंने कहा कि विराट चौथे नंबर के लिए परफेक्ट हैं। वह पारी का सूत्रधार बन सकता है और मध्यक्रम में हर भूमिका निभाने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि हमें पता है कि उसे तीसरे नंबर पर उतरना पसंद है। उसने अपने सारे रन उसी क्रम पर बनाए हैं लेकिन आखिर में अगर टीम आपसे कोई विशेष भूमिका चाहती है तो आपको उसे निभाना होता है।

Virat Kohli, AB de Villiers, Cricket news, sports, Cricket world cup, Team india, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, क्रिकेट समाचार, खेल, क्रिकेट विश्व कप, टीम इंडिया

कोहली ने चौथे नंबर पर भी 39 पारियों में 1767 रन बनाए हैं। वह हालांकि आखिरी बार चौथे नंबर पर जनवरी 2020 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई में खेले थे। एशिया कप के लिए लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को भारतीय टीम से बाहर किए जाने से निराश डिविलियर्स ने कहा कि चहल को बाहर किया गया है। चयनकर्ताओं ने संकेत दे दिए हैं कि वे किसे चुनेंगे। मैं इससे निराश हूं। युजी उम्दा गेंदबाज है और टीम में लेग स्पिन का विकल्प होना ही चाहिए।