Sports

खेल डैस्क : टी20 विश्व कप 2024 से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह-उल-हक ने विश्वास जताया कि आगामी मैच में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने ये भी कहा कि टीम इंडिया की दमदार बॉलिंग लाइनअप को देखते हुए पाकिस्तान को काफी मेहनत करने की जरूरत होगी। भारतीय टीम 9 जून को न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने उतरेगी। अमेरिका में 1 जून से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप का सबसे बड़ा मुकाबला होगा। दोनों टीमों के बीच खेले गए 7 टी20 विश्व कप मैचों में से भारत केवल एक बार पाकिस्तान से हारा है।

 

Virat Kohli, india vs Pakistan, Misbah ul Haq, IND vs PAK match, T20 world cup, विराट कोहली, भारत बनाम पाकिस्तान, मिस्बाह उल हक, भारत बनाम पाक मैच, टी20 विश्व कप

 

मिस्बाह ने भारत बनाम पाकिस्तान मैच पर कहा कि जब विश्व कप में भारत के साथ खेलने की बात आती है तो आप इसे पाकिस्तान का दुर्भाग्य या मानसिक रुकावट कहते हैं। पाकिस्तान को बहुत कुछ करने की आवश्यकता होगी क्योंकि उनके सामने शक्तिशाली गेंदबाजी लाइनअप वाली टीम इंडिया होगी। भारत के पास (जसप्रीत) बुमराह, (मोहम्मद) सिराज और हार्दिक (पांड्या) जैसे गुणवत्ता वाले तेज गेंदबाज हैं। भारतीय क्रिकेट टीम की गुणवत्ता कई गुना बढ़ गई है। इसे तोड़ना मुश्किल होगा, मानसिक रवैया बहुत मायने रखता है और ऑस्ट्रेलिया मानसिक पक्ष को संभालता है।

 

 

 

मिसबाह ने भारत और पाकिस्तान के बीच मैचों पर विराट कोहली के महत्वपूर्ण प्रभाव पर प्रकाश डाला। मिस्बाह ने उन्हें शीर्ष श्रेणी का क्रिकेटर बताते हुए कहा कि कोहली मानसिक रूप से पाकिस्तान पर प्रभुत्व रखते हैं। उन्होंने कहा कि वह एक्स फैक्टर बनते जा रहे हैं। उन्होंने कई बार पाकिस्तान को नुकसान पहुंचाया है। वह मानसिक रूप से पाकिस्तान पर प्रभुत्व प्राप्त करता है। वह बड़े मौकों से प्रेरणा लेता है, दबाव से नहीं। वह एक शीर्ष श्रेणी के क्रिकेटर हैं। उनका स्ट्राइक रेट मायने नहीं रखता। वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो आपको मैच जिता सकते हैं।

 

Virat Kohli, india vs Pakistan, Misbah ul Haq, IND vs PAK match, T20 world cup, विराट कोहली, भारत बनाम पाकिस्तान, मिस्बाह उल हक, भारत बनाम पाक मैच, टी20 विश्व कप

 

मिस्बाह अभी भी 2007 में भारत के खिलाफ उद्घाटन टी20 विश्व कप फाइनल में गलत तरीके से मारे गए स्कूप शॉट को नहीं भूले हैं। उन्होंने कहा कि 2007 टी20 विश्व कप में सभी टीमें इतनी गंभीर नहीं थीं। भारत ने युवा (महेंद्र सिंह) धोनी को कप्तानी सौंपी। लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल क्रिकेट के इतिहास की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता रही। वहीं, आईपीएल पर उन्होंने कहा कि इससे टी20 क्रिकेट फला-फूला है।