Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट पृथ्वी शाॅ (Prithvi Shaw) 8 महीने के बैन के बार अब मैदान में वापसी कर चुके हैं और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। लेकिन जिस बल्ले से वह ताबड़तोड़ रन बना रहे हैं उसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और सभी जानना चाहते हैं कि आखिर इस बल्ले पर किसका ऑटोग्राफ है। आपको बता दें कि पृथ्वी के बैट पर किसी और का नहीं बल्कि भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का ऑटोग्राफ है। पृथ्वी पर डोपिंग के कारण बैन लगा था। 

PunjabKesari, Prithvi Shaw Bat

पृथ्वी शाॅ के बल्ले की फोटो पर किसका ऑटोग्राफ है

दरअसल बीसीसीआई ने पृथ्वी शाॅ के बल्ले की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की करते हुए लिखा, पृथ्वी के बल्ले पर किसका ऑटोग्राफ है? फोटो पर जैसे ही फैंस की नजर पड़ती गई वैसे-वैसे उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखना शुरु कर दिया कि ये ऑटोग्राफ विराट कोहली का है। लोगों ने कोहली की तारीफ की और लिखा कि भारतीय कप्तान युवा खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का हौंसला देते हैं उन्हें प्रेरित करते हैं। हालांकि कुछ लोगों ने इसे पूर्व भारतीय बल्लेबाज विनोद कांबली और भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का ऑटोग्राफ भी बताया। अगर पृथ्वी के ऑटोग्राफ और कोहली द्वारा चारुलता को लिखे पत्र की लिखावट देखी जाए तो एक समान लगती है जिससे यह कहना गलत नहीं होगा कि यह ऑटोग्राफ कोहली ने ही दिया है। 

PunjabKesari, Prithvi Shaw Bat

विराट कोहली ने ऑटोग्राफ के साथ दिया था ये संदेश 

विराट कोहली ने पृथ्वी को ऑटोग्राफ देते हुए इस खेल के प्रति एक संदेश भी दिया था। बल्ले पर लिखा था, 'डियर पृथ्वी, मैच का मजा लें, गुड लक'। वहीं बैन के बाद से ही पृथ्वी की बल्लेबाजी में काफी सुधार आया है और उनके आंकड़ों पर नजर दौड़ाई जाए तो ये कहना गलत नहीं होगा कि वह मैच का पूरा मजा ले रहे हैं। 

PunjabKesari, Prithvi Shaw photo, prithvi shaw image

पृथ्वी शाॅ की पिछली कुछ पारियों पर एक नजर

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में पृथ्वी शाॅ मुंबई की तरफ से खेल रहे हैं और वापसी के बाद से उनका रिकाॅर्ड शानदार रहा है और इस दौरान उन्होंने दो अर्धशतक भी ठोके। पृथ्वी ने 24 गेंदों में 50 रन, 17 गेंदों 30 रन, 39 गेंदों में 64 रन, 19 गेंदों पर 30 रन और 27 गेंदों पर 53 रन बनाए हैं।