Sports

जालन्धर : हैदराबाद के क्रिकेट मैदान पर एक बार फिर से दर्शकों को भारतीय क्रिकेटर विजय शंकर का शानदार ‘वाटर स्लाइडिंग कैच’ देखने को मिला। विजय द्वारा पकड़ा गया उक्त कैच इतना शानदार था कि खुद कांमेटेटर भी इसे कुलदीप यादव से ज्यादा विजय का विकेट बता रहे थे। दरअसल हुआ यूं कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद के मैदान पर पहला वनडे मैच चल रहा था। ऑस्ट्रेलियाई टीम 24वें ओवर में 100 रन के पास पहुंच गई थी। विकेट पर उसमान ख्वाजा और हैंडसकोंब बने हुए थे। इसी दौरान कुलदीप द्वारा एक पटकी हुई गेंद पर ख्वाजा ने ऊंचा शॉट मार दिया। बाउंड्री लाइन पर खड़े विजय को जैसे ही लगा कि यह कैच हो सकती है वह बॉल की तरफ भागे और सुंदर डाइव लगाकर कैच पकड़ लिया। 

 

न्यूजीलैंड के खिलाफ भी दिखा था विजय का बाहुबली थ्रो

Vijay shankar take amazing Water Sliding catch of usman khawaja
न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में खेले गए दूसरे टी-20 के दौरान भी विजय शंकर ने शानदार थ्रो कर रोस टेलर को रन आऊट कर दिया था। दरअसल न्यूजीलैंड की 19वीं ओवर में सैंटनर ने खलील अहमद की बॉल पर एक शॉट लगाकर 2 रन चुराने की कोशिश की थी। लेकिन बाउंड्री लाइन पर चुस्त खड़े विजय शंकर ने गेंद उठाकर फौरन थ्रो मार दी। बॉल जब विकेट से टकराई तो रोस टेलर अपनी क्रीज से काफी दूर थे। विजय की उक्त थ्रो की खूब तारीफ हुई थी।

हार्दिक के बाद सबसे मजबूत दावेदार हैं विजय

Vijay shankar take amazing Water Sliding catch of usman khawaja

28 साल के हार्दिक इस वक्त विश्व कप के लिए संभावित भारत की 15 सदस्यीय टीम के मजबूत दावेदार बनते जा रहे हैं। हालांकि विजय के पास वनडे का इतना अनुभव नहीं है। लेकिन फस्र्ट क्लास के अलावा लिस्ट ए क्रिकेट में वह ऑलराऊंडर प्रदर्शन के कारण सिलेक्टरों का खुद पर भरोसा बनाने रखने में जरूर कामयाब हुए हैं। विजय का प्लस प्वाइंट उनका ऑलराऊंडर होना भी है। उनके प्रमुख प्रतिद्वंद्वी रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों विकेटकीपर है। ऐसे में विजय शंकर कहीं न कहीं अपने बॉलिंग के दम पर आगे बढऩे की कोशिश करेंगे।

विजय शंकर का प्रदर्शन (हैदराबाद वनडे छोड़कर)

Vijay shankar take amazing Water Sliding catch of usman khawaja