Sports

गुवाहाटी: तेज गेंदबाज जब किसी बल्लेबाज की विकेट लेता है तो उसकी जो खुशी है वो मैदान पर  साफ देखने को मिलती है। एेसा ही कुछ कल भारत और विंडीज के बीच मैच के दौरान हुआ। दरअसल भारत के खिलाफ अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे विंडीज के तेज गेंदबाज ओशैन थॉमस ने आते ही शिखर धवन को 4 रन पर बोल्ड कर दिया। जिसके चलते उन्होंने अपने ही विकेटकीपर को तमाचा जड़ दिया ।

ऐसा तब हुआ जब गेंदबाज शिखर को आउट करने के बाद खुशी मनाते हुए  विकेटकीपर के पास पहुंचे और दोनों हाथों से ताली देने लगे, उसी समय  थॉमस का हाथ फिसलकर सीधे शाई होप के गाल पर जाकर लगा। सबकुछ अनजाने में हुआ। हालांकि थॉमस ने अपनी इस गलती के लिए तुरंत माफी मांग ली। धवन जैसे ही थॉमस की गेंद पर कट शॉट खेलने की कोशिश कर रहे तब गेंद सीधी जाकर स्टंप पर जा लगी। ये पूरी घटना दूसरे ओवर की आखिर गेंद पर हुई । 21 साल के जमैकन गेंदबाज ओशैन थॉमस का यह पहला अंतर्राष्ट्रीय विकेट था। इस विकेट की खुशी का इजहार उन्होंने दौड़-दौड़कर और हवा में उछलकर किया।
PunjabKesari
भारत के तरफ़ से  कप्तान विराट कोहली 140 और रोहित शर्मा नाबाद 152 के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 246 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की बदौलत से भारत ने पहले एकदिवसीय मैच में रविवार को विंडीज को आठ विकेट से हराकर  पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली । भारतीय टीम ने यहां  टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। विंडीज ने शिमरोन हेटमेर 106 की शतकीय पारी की मदद से आठ विकेट पर 322 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसे भारत ने 42.1 ओवर में ही महज दो विकेट खोकर हासिल कर लिया ।