Sports

मुंबई : वायकॉम 18 ने जियोसिनेमा पर विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप बुडापेस्ट 23 को लाइव-स्ट्रीम करने के लिए विशेष डिजिटल अधिकार हासिल करने की घोषणा की। 19 से 27 अगस्त तक दुनिया के सर्वश्रेष्ठ एथलीट खिताब के लिए बुडापेस्ट में एक दूसरे का सामना करेंगे। भारतीय दल में 28 एथलीट शामिल होंगे जिसमें ओलंपिक चैंपियन और 2022 विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता नीरज चोपड़ा शामिल हैं। एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने के बाद लंबी कूद के खिलाड़ी मुरली श्रीशंकर पर भी निगाहें होंगी। 

28 एथलीटों में से 15 पहली बार वर्ल्ड्स में प्रतिस्पर्धा करेंगे। 19 साल की उम्र में पूर्व विश्व अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता शैली सिंह दल की सबसे कम उम्र की सदस्य हैं। वायकॉम 18 स्पोर्ट्स के रणनीति, साझेदारी और अधिग्रहण के प्रमुख हर्श श्रीवास्तव ने कहा, 'विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप बुडापेस्ट 23 के अधिकारों को सुरक्षित करना हमारे दर्शकों को उनके पसंदीदा मंच पर बिना किसी बाधा के शीर्ष स्तरीय वैश्विक खेल संपत्तियों की पेशकश करने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। हम प्रशंसकों को एक सम्मोहक प्रस्तुति की पेशकश करने के लिए उत्साहित हैं जिसमें लाइव एक्शन के नाटक और रोमांच के साथ-साथ चैंपियनशिप के लिए भारत के सर्वश्रेष्ठ एथलीटों की यात्रा की विशेष झलक शामिल है।' 
  
लाइव-व्यूइंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए जियोसिनेमा 360-डिग्री कवरेज पेश करेगा जिसमें विशिष्ट भारतीय एथलीटों पर पूर्वावलोकन, विशेष साक्षात्कार, विश्लेषण और विशेषज्ञ राय शामिल होगी। दर्शक जियोसिनेमा (आईओएस और एंड्रायड) डाउनलोड करके अपने पसंदीदा खेल देख सकते हैं।