Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : यह कहना गलत नहीं होगा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे चरण में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की सफलता युवा सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर के बल्लेबाज के रूप में उभरने के साथ हुई है। ऐसे में पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि वेंकटेश पर अलगे साल मेगा नीलामी में 12 से 14 करोड़ रुपए की बोली लगेगी। 

आईपीएल के इंडिया लेग में प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे रहने के बाद केकेआर ने यूएई लेग में पांच मैचों में तीन जीतकर पासा पलट दिया। वेंकटेश ने शीर्ष क्रम में 41, 53, 18, 14 और 67 के स्कोर के साथ भारी योगदान दिया है। दक्षिणपूर्वी की तेज शुरुआत ने केकेआर के मध्य क्रम के बल्लेबाजों को पारी के अंत में रन बनाने में मदद की है। एक छोर से वेंकटेश की हिटिंग ने उनके दूसरे सलामी जोड़ीदार शुभमन गिल को भी दूसरे छोर पर स्वतंत्र रूप से बल्लेबाजी करने का आत्मविश्वास दिया है। जाहिर है, टीम में युवा खिलाड़ी का शामिल होना एक ताजी हवा के रूप में आया है जो अब प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीद रखती है। 

मांजरेकर ने कहा कि मैं सोच रहा हूं कि वेंकटेश अय्यर को 12 से 14 करोड़ रुपए मिलेंगे क्योंकि यह कोई अस्थायी शो नहीं है। मैं उनके प्रथम श्रेणी के नंबर देख रहा था और उनका लिस्ट ए रिकॉर्ड बकाया है। उनका औसत 92, 93 पर 47 की स्ट्राइक का है और उनका घरेलू नहीं आईपीएल का टी20 रिकॉर्ड भी शानदार है। वहां फिर से स्ट्राइक रेट काफी अधिक है औसत 37 है। यह एक ऐसा व्यक्ति है जो बल्लेबाजी करना जानता है। प्रथम श्रेणी बल्लेबाजी औसत 36 प्लस है और वह एक गेंदबाज। पिछले मैच में उन्होंने दिखाया कि वह कठिन ओवर भी फेंक सकते हैं। ऐसे में वह बड़ी रकम प्राप्त करने जा रहा है। 

वेंकटेश अय्यर की 67 रनों की तूफानी पारी के बाद केकेआर की पारी फ्लॉप हो गई क्योंकि उनके मध्य क्रम के बल्लेबाज रन बनाने में नाकाम रहे। इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक और टिम सीफर्ट ने क्रमशः 2, 11 और 2 रन बनाए और केकेआर 165 रन बना सका। इसके जवाब में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने 67 रन की पारी खेली और टीम ने लक्ष्य हासिल करते हुए प्लेऑफ की दौड़ में उम्मीदों को कायम रखा।