Sports

पुणे: भारत के शीर्ष एकल टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन को 31 दिसंबर से पांच जनवरी तक खेले जाने वाले टाटा ओपन महाराष्ट्र एटीपी टूर्नामेंट के मुख्य ड्राॅ में शुक्रवार को वाइल्ड कार्ड से प्रवेश मिला। गुणेश्वरन के अलावा रामकुमार रामनाथन को भी वाइल्ड कार्ड से सीधे मुख्य ड्राॅ में प्रवेश मिलेगा जबकि एसके मुकुंद और साकेत मायनेनी को मुख्य ड्राॅ में जगह बनाने के लिए क्वालीफायर्स की चुनौती से पार पाना होगा। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस यहां के महालुंगे बालेवाड़ी स्टेडियम में खेले जाने वाले टूर्नामेंट का उद्धाटन करेंगे।
PunjabKesari
टूर्नामेंट के निदेशक प्रशांत सुतार ने कहा, ‘टाटा ओपन महाराष्ट्र एशिया के सर्वश्रेष्ठ एटीपी विश्व टूर आयोजनो में से एक है। इसमें सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भाग ले रहे हैं जिन्हें सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं दी जा रही है। इसके साथ ही गुणेश्वरन के जैसे देश के प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों को मंच मुहैया किया जा रहा है। आयोजको ने बताया कि टूर्नामेंट का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर होगा। गुणेश्वरन के लिए यह साल शानदार रहा है। 29 साल का यह खिलाडी 2018 की शुरूआत में विश्व रैंकिंग में 243वें स्थान पर था लेकिन वह नवंबर में रैंकिंग में 104वें स्थान पर पहुंचे गया।
PunjabKesari
गुणेश्वरन की मौजूदा रैंकिंग 107 है और वह सीधे मुख्य ड्रा में जगह बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बनेंगे। टूर्नामेंट में शीर्ष 50 रैंकिंग के पांच खिलाड़ी अपनी किस्मत आजमाएंगे जिसमें गत विजेता फ्रांस के जाइल्स सिमोन (विश्व रैंकिंग 30) भी शामिल है। सिमोन के अलावा विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन, क्रोएशिया के मारिन सिलिच (विश्व रैंकिंग सात), कोरिया के हेओन चुंग (विश्व रैंकिंग 25) और ट््यूनिशिया के मालेक जाजिरि (विश्व रैंकिंग 45) भी टूर्नामेंट में अपनी दावेदारी पेश करेंगे।