Sports

ह्यूस्टन (यूएसए) : भारत-पाकिस्तान के शुरुआती गेंदबाजी संयोजन सौरभ नेत्रवलकर और अली खान ने मिलकर पांच विकेट लिए जिससे संयुक्त राज्य अमेरिका ने बांग्लादेश पर अपना दबदबा जारी रखते हुए दूसरे टी20 मैच में छह रन से हरा दिया। इसी के साथ ही अमेरिका ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। 

मुंबई और भारत के पूर्व अंडर-19 तेज गेंदबाज नेत्रावलकर ने शुरुआती कुछ झटके दिए और तीन ओवर में 15 रन देकर 2 लिए, पाकिस्तान में पैदा हुए अली खान ने 3.3 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट झटके। इन दोनों की बदौलत अमेरिका ने यहां प्रेयरी व्यू क्रिकेट कॉम्प्लेक्स में मामूली 144 रनों का बचाव किया। 

नेत्रावलकर ने पहला झटका दिया और अली खान ने शाकिब अल हसन (23 में से 30) का महत्वपूर्ण विकेट लिया। शैडली वैन शल्कविक ने 2-21 और जसदीप सिंह और कोरी एंडरसन ने एक-एक विकेट लिया जिससे बांग्लादेश 19.3 ओवर में 138 रन पर ढेर हो गया। इससे पूर्व पहले बल्लेबाजी करने उतरे शोरफुल इस्लाम (2-29), मुस्तफिजुर रहमान (2-31) और रिशाद हुसैन (2-21) ने संयुक्त राज्य अमेरिका को 20 ओवरों में 144/6 स्कोर तक पहुंचाया। कप्तान मोनांक पटेल और स्टीवन टेलर ने शुरुआती साझेदारी के लिए 44 रन बनाए, इससे पहले टेलर 28 गेंदों पर 31 रन बनाए। 

एंड्रीज गॉस पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट हो गए लेकिन पटेल ने पारी की शुरुआत की, एरोन जोन्स (34 गेंदों पर 35) के रूप में एक इच्छुक साथी मिला और तीसरे विकेट की साझेदारी के लिए 60 रन जोड़े। पटेल ने 38 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 42 रन बनाए जबकि कोरी एंडरसन ने 10 गेंदों में 11 रन बनाए जिससे संयुक्त राज्य अमेरिका मामूली स्कोर तक ही सीमित रह गया। 

अपनी शानदार गेंदबाजी की बदौलत उन्होंने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया और शुरुआती झटके देकर मैच जीत लिया। नेत्रावलकर ने पहले ओवर की चौथी गेंद पर सौम्य सरकार को अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया और जसदीप सिंह ने तंजीद हसन को 19 रन पर वापस भेज दिया। बांग्लादेश पांचवें ओवर में 30/2 पर सिमट गया। कप्तान नजमल हुसैन शान्तो (36) और तौहीद हृदय ने स्कोर को 78 तक पहुंचाया और कप्तान रन आउट हो गए। 

तौहीद हृदॉय को एंडरसन ने 25 रन पर बोल्ड कर दिया और महमुदुल्लाह (3) भी जल्दी आउट हो गए। बांग्लादेश 15वें ओवर में 106/5 पर पहुंचने पर भी शाकिब अल हसन के साथ जीत की ओर बढ़ रहा था। लेकिन जेकर अली, शाकिब, राशिद हुसैन और तंजीम हसन साकिब मैच को समाप्त करने में असफल रहे क्योंकि बांग्लादेश ने 14 रन पर पांच विकेट खो दिए। बांग्लादेश के सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में से एक शाकिब 30 रन पर आउट हो गए और बांग्लादेश छह रन से चूक गया और मैच और सीरीज हार गया।