Sports

मेलबर्न : पूर्व अंडर 19 विश्व कप विजेता कप्तान उन्मुक्त चंद आस्ट्रेलिया की बिग बैश क्रिकेट लीग में खेलने वाले पहले भारतीय बनने जा रहे हैं जिन्होंने 2021-22 सत्र के लिए मेलबर्न रेनेगाडेस के साथ करार किया है। 28 वर्ष के उन्मुक्त ने इस साल भारत में क्रिकेट से नाता तोड़ लिया और अब वह अमरीकी टीम में हैं। 

भारत ए के पूर्व कप्तान उन्मुक्त कभी भी भारतीय सीनियर टीम के लिये नहीं खेले लेकिन आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स, मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के सदस्य रहे। उन्होंने एक दशक से अधिक समय तक घरेलू क्रिकेट खेला। भारत को 2012 में अंडर 19 विश्व कप दिलाने वाले उन्मुक्त ने कहा, ‘मैं बहुत रोमांचित हूं। मेलबर्न टीम का हिस्सा बनकर अच्छा लग रहा है। मैं हमेशा से बिग बैश देखता आया हूं और मेरे लिए यह अच्छा क्रिकेट खेलने का सुनहरा मौका है। 

ऑस्ट्रेलिया में खेलने में हमेशा मजा आता है। मैने सुना है कि मेलबर्न में काफी भारतीय है और दर्शक मैच देखने भी आते हैं तो यहां खेलने में मजा आएगा।' उन्मुक्त फिलहाल अमरीका में बसे हैं और पिछले महीने माइनर क्रिकेट लीग में उनकी टीम सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स विजयी रही। उन्हें प्लेयर आफ द टूर्नामेंट चुना गया। 

.
.
.
.
.