Sports

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेटर परवेज रसूल ने उमरान मलिक की तारीफ करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर के इस तेज गेंदबाज में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड तोड़ने की क्षमता है। 

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान ने 5 मई को ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के दौरान 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आईपीएल 2022 की सबसे तेज गेंद फेंकी। इस 22 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 20वें ओवर की चौथी गेंद पर यह उपलब्धि हासिल की। रसूल ने कहा कि उमरान सभी प्रारूपों में भारतीय टीम में तेजी से शामिल होने का हकदार है। 

रसूल ने एक मीडिया हाउस से कहा, उमरान आईपीएल में जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे हैं, मुझे लगता है कि वह बहुत जल्द अख्तर की सबसे तेज डिलीवरी का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। उमर एक अद्भुत प्रतिभा है। वह आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और यह भारतीय क्रिकेट के लिए एक अच्छा संकेत है कि इस तरह की प्रतिभाएं आ रही हैं और अच्छा कर रहे हैं। 

आईपीएल के मौजूदा संस्करण में उमरन स्टैंडआउट सितारों में से एक रहा है जिसने अपनी कच्ची गति के साथ सबसे तेज गेंद फेंकी और प्रशंसा अर्जित की। 17 मई को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में उमरान ने एक नया मील का पत्थर हासिल किया, आईपीएल सीजन में 20 या अधिक विकेट लेने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय गेंदबाज बने और जसप्रीत बुमराह का पांच साल पुराना रिकॉर्ड (2017) तोड़ दिया। 

रसूल ने कहा कि मुझे लगता है कि उसने अंडर-17 या अंडर-19 में जूनियर क्रिकेट के बहुत कम मैच खेले। उसके बाद उसने रणजी खेला। उसके पास इतनी प्रतिभा है कि हर कोई उसके बारे में बात कर रहा है। आईपीएल में वह अच्छा कर रहा है और मुझे लगता है कि वह है भारतीय क्रिकेट के लिए भविष्य है। उमरान आईपीएल 2022 के विकेट लेने वालों की सूची में 21 विकेट्स के साथ शीर्ष 5 में शामिल हैं। 

.
.
.
.
.