Sports

चेम्सफोर्ड : भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) ने 2023 चैम्पियनशिप के बचे हुए सत्र के लिए डिविजन वन इंग्लिश काउंटी टीम एसेक्स से करार किया है। अब सत्र में तीन मैच बचे हैं जिसमें वह न्यूजीलैंड के चोटिल तेज गेंदबाज डग ब्रेसवेल की जगह लेंगे जिससे वह दक्षिण अफ्रीका के सिमोन हार्मर के बाद इस सत्र में टीम से जुड़ने वाले दूसरे सक्रिय विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं।

 

 

उमेश का यह दूसरा काउंटी सत्र होगा। वह पिछले सत्र में डिविजन टू में मिडिलसेक्स के लिए खेले थे जिसमें उन्होंने चार विकेट झटके थे। लेकिन तीन मैचों के बाद चोटिल होने के कारण आगे नहीं खेल पाए थे। उमेश एसेक्स के मिडिलिसेक्स, हैंपशर और नार्थम्पटनशर के खिलाफ बचे हुए मैचों में अंतिम एकादश की दौड़ में शामिल होंगे।

 

 

उमेश ने कहा कि मैं एसेक्स से जुड़कर काफी खुश हूं और उम्मीद करता हूं कि टीम की सफलता में अहम योगदान दे पाऊंगा। उन्होंने कहा कि पिछले सत्र में मिडिलसेक्स के खेलने का आनंद उठाया था और यह अच्छी वापसी होगी। फिर से इन परिस्थितियों में खेलकर खुद की परीक्षा लेना अच्छा होगा।

 

 

उमेश भारत के लिए 57 टेस्ट, 75 वनडे और नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 288 अंतरराष्ट्रीय विकेट झटके हैं। भारत के लिए उन्होंने अंतिम मैच दो महीने पहले आस्ट्रेलिया के खिलाफ ओवल में आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेला था।