Sports

दुबई : राज लिम्बानी की घातक गेंदबाजी और उसके बाद अर्शिन कुलकर्णी की 43 रनों की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने मंगलवार को अंडर-19 एशिया कप ग्रुप ए के मुकाबले में नेपाल को 10 विकेट से हरा दिया है। 

भारत की अर्शिन कुलकर्णी और आदर्श सिंह की सलामी जोड़ी ने 7.1 ओवर मेंं 57 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। अर्शिन ने 30 गेंदों में नाबाद 43 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में एक चौका और पांच छक्के लगाये। वहीं आदर्श ने 13 गेंदों मे दो चौकों की मदद से 13 रन बनाए। 

इससे पहले आज यहां आईसीसी स्टेडियम में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरे नेपाल के सलामी बल्लेबाज दीपक बोहरा एक रन पहले ही ओवर में लिम्बानी का शिकार बने। उसके बाद सातवें ओवर में उत्तम मगर को शून्य पर लिम्बानी बोल्ड कर दिया। इसके बाद नेपाल के लगातार विकेट गिरते रहे और उसका कोई भी बल्लेबाज दहाई अंक तक नहीं पहुंच सका। नेपाल की ओर से हेमन्त धामी ने सबसे अधिक आठ रन बनाए। 

इसके अलावा अर्जुन कुमाल और डी बोहरा ने सात-सात रन बनाए। तीन खिलाड़ी मात्र चार-चार रन बनाकर आउट हुए। भारत की शानदार गेंदबाजी के आगे नेपाल की पूरी टीम 22.1 ओवर में 52 रन पर सिमट गई। 52 रन के स्कोर में 13 अतिरिक्त रन भी शामिल है। भारत की ओर से राज लिम्बानी ने सार्वधिक सात बल्लेबाजों को आउट किया। इसके आलवा आराध्या शुक्ला ने दो विकेट लिये और अर्शिन कुलकर्णी को एक विकेट मिला।