Sports

मियामी : दूसरी वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सिटसिपास ने शनिवार को दामिर जुमहुर पर जीत दर्ज कर मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में जगह सुनिश्चित की। टेनिस के दिग्गज सितारों रोजर फेडरर और राफेल नडाल ने चोट के कारण टूर्नामेंट से हटने का जबकि नोवाक जोकोविच ने भी इस टूर्नामेंट में नहीं खेलने फैसला किया। इन तीनों स्टार खिलाड़ियों की अनुपस्थिति का सिटसिपास को फायदा मिला जिन्होंने जुमहुर पर तीसरे दौर में 6-1 6-4 से जीत दर्ज की।

सिटसिपास ने स्टार खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बारे में बात करते हुए कहा कि भविष्य में ऐसा समय भी आयेगा जब यह ज्यादा नियमित रूप से होने लगेगा इसलिये हां, हमें उनके बिना खेलने का स्वाद चखने का मौका मिला। अब सिटसिपास का सामना केई निशिकोरी से होगा जिन्होंने अलजाज बेडने को 7-6 5-7 6-4 से हराया। वहीं खिताब के अन्य दावेदार आंद्रे रूबलेव और डेनिस शापोवालोव ने भी अपने मुकाबले जीत लिए। 

रूबलेव ने टेनिस सैंडग्रेन पर 6-1 6-2 से जबकि शापोवालोव ने इलिया इवाश्का पर 6-7 6-4 6-4 से जीत दर्ज की। मारिन सिलिच ने क्रिस्टियन गारिन को 3-6, 7-5, 7-6 से शिकस्त दी। महिलाओं के वर्ग में शीर्ष रैंकिंग की खिलाड़ी एश बार्टी और तीन बार की चैम्पियन विक्टोरिया अजारेंका ने राउंड 16 में जगह सुनिश्चित की। बार्टी ने येलेना ओस्टापेंको को 6-3 6-2 से हराया जबकि 14वीं वरीय अजारेंका ने एंजलिक कर्बर को 7-5 6-2 से मात दी। एलिना स्वितोलिना और आर्यना सबालेंका ने भी अपने अपने मुकाबले जीत लिए। 

.
.
.
.
.