Sports

बाकू : भारत की ट्रैप निशानेबाज राजेश्वरी कुमारी (Rajeshwari Kumari) ने आईएसएसएफ विश्व कप (issf world cup) में बृहस्पतिवार को 5वें स्थान पर रहकर देश को पेरिस ओलंपिक के लिए 7वां कोटा दिलाया। देश के शीर्ष खेल प्रशासकों में रहे पूर्व शॉटगन निशानेबाज रणधीर सिंह की बेटी राजेश्वरी ने दिग्गज प्रतिद्वंद्वियों के बीच फाइनल में जगह बनाई लेकिन पदक से चूक गई। वह महिलाओं की ट्रैप स्पर्धा में ओलंपिक कोटा हासिल करने वाली शगुन चौधरी के बाद दूसरी भारतीय बनी।

 

 

फाइनल में वह 30 शॉट में 19 अंक ही हासिल कर सकी। फाइनल के बाद उन्होंने कहा कि मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। यह अविश्वसनीय है। आखिर कोटा मिल गया। काश मैं पदक भी जीत पाती लेकिन अच्छा लग रहा है। पेरिस....। पांचों क्वालीफिकेशन दौर में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करके 125 में से 120 अंक लेकर 6 निशानेबाजों के फाइनल में जगह बनाई थी। भारत की मनीषा कीर और प्रीति रजक क्रमश: 23वें और 58वें स्थान पर रहीं।

 

 

भारत की महिला ट्रैप टीम 344 के स्कोर के साथ पांचवें स्थान पर रही जिसमें राजेश्वरी, प्रीति और मनीषा शामिल थे। इटली ने 354 के स्कोर के साथ स्वर्ण पदक जीता जबकि आस्ट्रेलिया को रजत और चीन को कांस्य पदक मिला। पुरूष ट्रैप स्पर्धा में पृथ्वीराज टोंटाइमैन 23वें, ओलंपियन कीनान चेनाई 51वें और जोरावर संधू 70वें स्थान पर रहे। तीनों टीम स्पर्धा में 11वें स्थान पर रहे।