Top Stories

स्पोर्ट्स डैस्क: पाकिस्तान के पूर्व बल्‍लेबाज मोहम्‍मद युसूफ का मानना है कि 2019 विश्‍व कप में पाकिस्तान खिताब पर कब्जा करेगा। उनके इस बयान के बाद लोगों ने मजाक उड़ाना शुरू कर दिया। वहीं विंबलडन में भ्रष्टाचार के प्रयास में चीन की पेंग पर बड़ी कार्रवाई हुई। स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

युसूफ बोले- पाकिस्तान जीतेगा 2019 विश्व कप, लोगों ने कुछ यूं उड़ाया मजाक
पाकिस्तान के पूर्व बल्‍लेबाज मोहम्‍मद युसूफ ने बड़ा बयान दिया है। युसूफ का मानना है कि 2019 विश्‍व कप में पाकिस्तान खिताब पर कब्जा करेगा। विश्व कप की शुरूआत अगले वर्ष 30 मई से इंग्‍लैंड में होगा, जिसमें 10 टीमें हिस्सा लेंगी। युसूफ ने एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू के दाैरान कहा, ‘ मुझे लगता है कि पाकिस्‍तान की टीम प्रबल दावेदार है।

विंबलडन में भ्रष्टाचार के प्रयास में चीन की पेंग पर लगा प्रतिबंध और जुर्माना
टेनिस इंटीग्रिटी इकाई (टीआईयू) ने घोषणा की कि चीन की पूर्व नंबर एक युगल स्टार पेंग शुआई को अपनी युगल जोड़ीदार को विंबलडन 2017 से हटने को बाध्य करने के प्रयास के लिए छह महीने के लिए प्रतिबंधित किया गया और उन पर 10,000 डालर का जुर्माना लगाया गया है।         
Sports

खाली हाथ लौटने पर लोगों का सामना कैसे करते हैं, केवल हम ही जानते हैं: साक्षी
ओलंपिक पदकधारी साक्षी मलिक एशियाई खेलों से पहले टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन नहीं कर पा रही हैं जिससे उनकी फार्म सभी के लिए चिंता बनी हुई है और वह भी इस बात से वाकिफ हैं। लेकिन उनका कहना है कि खिलाड़ी हमेशा पदक को लक्ष्य बनाए रहते हैं ताकि उनके ऊपर ऊंगली नहीं उठे। 

भारतीय टीम के साथ पार्टी में दिखीं अनुष्का शर्मा विवाद पर BCCI ने दी सफाई
कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा को उस समय आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा जब बीसीसीआई ने मंगलवार को अपने ट्विटर हैंडल पर हाई कमीशन के घर से डिनर करते हुए एक तस्वीर अपलोड की। इस तस्वीर में अनुष्का सबसे आगे कोहली के साथ खड़ी थी, जिसे देख लोगों ने बीसीसीआई आैर अनुष्का को खरी-खोटी सुनाना शुरू कर दी। 
Sports

इंग्लैंड के इन दो खिलाड़ियों के पास लाॅर्ड्स में बड़ी उपलब्धियां हासिल करने का मौका
लाॅर्ड्स में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के दो खिलाड़ी के पास बड़ी उपलब्धियां हासिल करने का अच्छा मौका होगा। पहला मैच 31 रनों से हारने के बाद भारतीय टीम इस मैच को जीतने के लिए पूरा जोर लगाएगी। वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड को कुछ क्षेत्रों में सुधार करने की जरूरत है। 

समरस्लैम 2015 में लैसनर और डैडमैन के बीच हुई थी शानदार फाइट, देखें वीडियो
WWE के सबसे फेमस चेहरे हैं 'डैडमैन' यानि अंडरटेकर और ब्राॅक लैसनर। इन दोनों की दुष्मनी ने कंपनी को काफी फायदा दिलाया। फैंस भी दोनों की रैसलिंग देखने के लिए उतावले रहते थे। आपको बता दें कि रैसलमेनिया 30 में लैसनर ने टेकर की विनिंग स्ट्रीक को तोड़ा था जिसके बाद डैडमैन को काफी गुस्सा आया। इसके बाद समरस्लैम 2015 में इन दोनों की फाइट रखी गई।
Sports

आॅस्ट्रेलियाई गोल्फर जारोड लिले का निधन
आॅस्ट्रेलियाई गोल्फर जारोड लिले का लंबे समय से कैंसर से जूझने के बाद निधन हो गया। वह 36 वर्ष के थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटियां हैं जिनकी उम्र दो और छह वर्ष है। उन्होंने 2008 में नेशनवाइड टूर में दो बार जीत दर्ज की थी। जब वह युवा थे तो उन्हें जांच में ल्यूकीमीया का पता चला था, इसके बाद यह बीमारी 2012 और 2017 में फिर से लौट आयी। 

विश्वकप होमवर्क के लिए अंपायर से मांगी थी गेंद: धोनी
अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि वह अब 2019 के आईसीसी विश्वकप की तैयारियों में जुटे हैं और गत माह उन्होंने मैदान पर अंपायर से जो गेंद मांगी थी वह इसी के लिए होमवर्क है। 37 वर्षीय धोनी ने गत माह इंग्लैंड दौरे में हेडिंग्ले में तीसरे वनडे के आखिरी में अंपायर से मैच की गेंद मांगी थी जिसके बाद सोशल नेटवर्किंग साइट पर धोनी के रिटायरमेंट की अटकलें तेज हो गई थीं।
Cricket

शारापोवा जीती, विम्बलडन चैंपियन कर्बर को पहले मैच में देखना पड़ा हार का मुंह
रूसी स्टार मारिया शारापोवा ने मांट्रियल डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट में हमवतन दारिया कासातकिना पर 6-0 6-2 से जीत दर्ज की लेकिन एंजलिक कर्बर को विम्बलडन खिताब हासिल करने के बाद अपने पहले मैच में हार का मुंह देखना पड़ा।शारापोवा ने महज 66 मिनट में 12वीं वरीय कासातकिना को पराजित किया जो मैच के दौरान केवल तीन विनर जमा सकीं। 

2nd Test: भारत-इंग्लैंड टेस्ट में बारिश ने डाला खलल, नहीं हो सका टाॅस
भारत और इंग्लैंड के बीच ऐतिहासिक लाड्र्स मैदान में दूसरा क्रिकेट टेस्ट गुरूवार को बारिश के कारण शुरू नहीं हो पाया और मैच में टॉस हुए बिना लंच ले लिया गया। मैच की शुरूआत से पहले ही बारिश हो गई जिसके कारण टॉस नहीं हो पाया। बारिश के कारण लंच भी निर्धारित समय से पहले ले लिया गया ताकि समय की कुछ बचत हो सके। दोनों टीमों ने अभी अपने अंतिम एकादश की घोषणा नहीं की है।