Sports

स्पोटर्स डेस्क (अतुल वर्मा): भारत और न्यूजीलैंड के बीच कल वनडे सीरीज का चौथा मैच खेला जाएगा। सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त ले चुकी टीम इंडिया अब हेमिल्टन में जीत का शानदार चौका लगाने उतरेगी, तो वहीं टीम इंडिया के साथ-साथ पंजाब के लिए भी कल का दिन खास हो सकता है और पंजाब में खासतौर पर मोहाली में क्रिकेट फैन्स भांगड़ा डालते नजर आ सकते हैं। जी हां, अगर कल सब कुछ उम्मीदों के मुताबिक गया तो पंजाब के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ना केवल टीम इंडिया की नीली जर्सी में नजर आएंगे, बल्कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू भी करते दिखेंगे।

कल शुभमन गिल के इंटरनेशनल डेब्यू करने के मिल रहे हैं पूरे संकेत

Shubman Gill NZvIND

सूत्रों की मानें तो ये ख़बरें निकलकर आ रही हैं कि अगले 2 वनडे के लिए टीम में कुछ बदलाव जरूर किए जा सकते हैं और इसी बदलाव के बीच उम्मीद ये की जा रही है कि मोहाली के शुभमन गिल नीली जर्सी में हेमिल्टन के मैदान पर उतरेंगे और इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू करेंगे।

शुभमन गिल ने किया ट्वीट, लिखा- सुपर ट्रेनिंग सेशन

Shubman Gill NZvIND

चौथे और पांचवें वनडे में कोहली रेस्ट पर, धोनी भी हैं चोटिल

Virat Kohli And MS Dhoni NZvIND

इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया को अपनी कप्तानी में 3-0 से अजेय बढ़त दिलाने के बाद विराट कोहली कल खेला जाने वाला चौथा और उसके बाद आखिरी वनडे नहीं करेंगे। कोहली की गैर मौजूदगी में कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे। वहीं कल के वनडे मैच में धोनी के खेलने पर भी संशय के बादल हैं। मांसपेशियों में खिंचाव के कारण धोनी तीसरा वनडे भी नहीं खेल पाए थे। हालांकि नेट सेशन के दौरान उन्होंने अपनी फिटनेस को परखा, लेकिन अभी उनके खेलने या ना खेलने पर तस्वीर साफ नहीं है। ऐसी स्थिति में कप्तान रोहित शर्मा युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन में जगह देते हुए डेब्यू करने का मौका दे सकते हैं।

विराट कोहली भी कर चुके हैं शुभमन गिल के खेल की तारीफ

Shubman Gill And Virat Kohli NZvIND

बता दें कि शुभमन गिल पिछले साल अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे और उन्होंने इस टूर्नामेंट में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए ताबड़तोड़ 418 रन बनाए थे और टूर्नामेंट में बेस्ट खिलाड़ी भी चुने गए थे। वहीं पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर के बाद अब विराट कोहली भी शुभमन गिल की जमकर तारीफ कर चुके हैं। आखिरी 2 वनडे के लिए रेस्ट पर गए कोहली ने कहा कि शुभमन को नेट्स पर बल्लेबाजी करते देख महसूस होता है कि जब मैं 19 साल का था, तो उन जैसी बल्लेबाज नहीं कर पाता था।

नेट्स सेशन में हिस्सा लेते शुभमन गिल

.
.
.
.
.