Sports

नई दिल्ली : टीम इंडिया ने शनिवार को आईसीसी फाइनल में दक्षिण अफ्रीका से पुरुष टी20 विश्व कप के लिए मुकाबला करना है। भारत इसी के साथ 13 साल के आईसीसी ट्रॉफी न जीत पाने के सूखे को दूर करने की उम्मीद कर रहा है। वहीं, दक्षिण kअफ्रीका भी 28 सालों में पहला पहला विश्व कप जीतने की आस में है। कई लोगों को लगता है कि दक्षिण अफ्रीका की टीम विश्व कप में चौकर्स के टैग के कारण फाइनल में परेशान हो सकती है। ठीक ऐसा ही टैग भारतीय टीम के नाम पर भी है जब वह आईसीसी इवेंट्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलती है। 


फिलहाल टी20 विश्व कप फाइनल कौन जीतेगा, संबंधी सवाल पर 1983 विश्व कप विजेता ऑलराउंडर कीर्ति आजाद ने अपनी बात रखी है। उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के बारे में बात करना बहुत मुश्किल है क्योंकि यह पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा है। उन्हें 'चोकर्स' भी कहा जाता था क्योंकि सेमीफाइनल में उनका दम घुटने लगता था, इसलिए यह अनुमान लगाना मुश्किल होगा कि वे फाइनल में कैसा प्रदर्शन करेंगे। लेकिन हां, वे जीतने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और भारत को सावधान रहना होगा कि वह बहुत अधिक आत्मसंतुष्ट न हो जाए और हम खेल को खत्म न कर दें। उम्मीद यही रहेगी कि हम अच्छा स्कोर बनाएं।

 

india vs South Africa, Ricky Ponting, T20 World Cup 2024, cricket news, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, रिकी पोंटिंग, टी20 विश्व कप 2024, क्रिकेट समाचार

 


आजाद ने कहा कि जैसा कि हमने पिछली बार सेमीफाइनल में पिच देखी थी, गेंद ज्यादा उछाल नहीं ले रही थी और नीचे रह रही थी। हमें सावधान रहना होगा और उन्हें एक अच्छा लक्ष्य देना होगा। दक्षिण अफ्रीका को चोक करना होगा (हमें दक्षिण अफ्रीका को हासिल करना होगा)।  भारतीय गेंदबाजी आक्रमण पहले गेम से ही शानदार रहा है और अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह टूर्नामेंट के स्टार रहे हैं। सेमीफाइनल में उनका शानदार प्रदर्शन सुर्खियों में रहा क्योंकि उन्होंने इंग्लिश बल्लेबाजों को 171 रन के लक्ष्य का पीछा करने से रोक दिया और अपने विरोधियों को 103 रन पर ढेर कर दिया। 


1983 विश्व कप विजेता ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास था कि जिस तरह की भारतीय टीम है, हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे और विश्व कप जीतेंगे। सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन शीर्ष स्तर का रहा है, खासकर जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल जैसे गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। भारत का गेंदबाजी आक्रमण किसी से पीछे नहीं है। हमारी टीम के लिए सबसे बड़ा प्लस प्वाइंट यह है कि रोहित किस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं।