Sports

मेलबोर्नः टेस्ट कप्तान टिम पेन को अगले महीने इंग्लैंड दौरे में पांच मैचों की सीरीज के लिए आस्ट्रेलिया की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम की भी कमान सौंपी गई है। कप्तान स्टीवन स्मिथ पर एक वर्ष के निलंबन के बाद से अभी तक क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने 2019 विश्वकप में टीम के लिए नए कप्तान की घोषणा नहीं की है। 

सीए ने मंगलवार को बताया कि टेस्ट कप्तान पेन ही अगले महीने इंग्लैंड दौरे में आस्ट्रेलिया की वनडे टीम की भी कप्तानी करेंगे। पेन को पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का कप्तान चुना गया है। दक्षिण अफ्रीका में हुए बॉल टेंपरिंग प्रकरण के बाद यह आस्ट्रेलिया की पहली सीरीज है। कप्तान स्मिथ के साथ उपकप्तान डेविड वार्नर और बल्लेबाज कैमरन बेनक्राफ्ट के निलंबन के बाद चयनकर्ताओं ने आरोन फिंच को वनडे टीम का नया उपकप्तान आै चुना है। वह बिग बैश में विक्टोरिया टी 20 टीम के कप्तान हैं।  
PunjabKesari
आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच वनडे और एक टी मैचों की सीरीज 13 से 27 जून तक खेली जानी है जिसे अगले वर्ष इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप से पहले अभ्यास टूर्नामेंट की तरह देखा जा रहा है। इसके बाद आस्ट्रेलियाई टीम टी 20 त्रिकोणीय सीरीज के लिए जिम्बाब्वे रवाना होगी जहां एक जुलाई से वह पाकिस्तान और मेजबान टीम के साथ सीरीका खेलेगी।

आॅस्ट्रेलिया की वनडे टीम: टिम पेन (कप्तान), एरॉन फिंच (उप-कप्तान), एश्टन एगर, एलेक्स केरी, जोश हैजलवुड, ट्रेविस हेड, नाथन लियोन, ग्लेन मैक्सवेल, शॉन मार्श, जाइ रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डी आर्सी शॉर्ट, बिली स्टेनलेक, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाई। 

आॅस्ट्रेलिया की टी20 टीम: एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स केरी (उप-कप्तान), एश्टन अगर, ट्रेविस हेड, निक मैडिनसन, ग्लेन मैक्सवेल, जाइ रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डी आर्सी शॉर्ट, बिली स्टेनलेक, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्विपसन, एंड्रयू टाई, जैक वाइल्डरमथ।