Sports

हैदराबाद (तेलंगाना) : भारत के युवा ऑलराउंडर तिलक वर्मा (Tilak Varma) जो हांग्जो एशियाई खेलों (Asian Games) में स्वर्ण जीतने वाली क्रिकेट टीम का हिस्सा थे, अपने गृहनगर लौट आए और एशियाई खेलों में जीता स्वर्ण पदक अपने माता-पिता को सौंपा। तिलक ने इस पल का अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किया है जहां उन्होंने अपने माता-पिता की स्वर्ण पदक पहने हुए की एक तस्वीर पोस्ट की है। तिलक ने कैप्शन में लिखा- मेरे परिवार और मेरे लिए विशेष क्षण।


लगातार बारिश के कारण फाइनल रद्द होने के बाद भारतीय टीम ने एशियाई खेलों में अपने पहले अभियान में स्वर्ण पदक जीता, जबकि अफगानिस्तान ने 18.2 ओवर तक बल्लेबाजी की थी। भारतीय टीम ने अपनी उच्च रैंकिंग को देखते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया, जबकि अफगानिस्तान को रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

Tilak Varma, Medal, Asian Games, Cricket, Tilak Varma Parents, Cricket news, sports, तिलक वर्मा, पदक, एशियाई खेल, क्रिकेट, तिलक वर्मा माता-पिता, क्रिकेट समाचार, खेल


स्वर्ण जीतने के बाद तिलक ने कहा कि एशियाई खेलों में खेलना गर्व का क्षण रहा है। यह पहली बार है जब हम एशियाई खेल खेल रहे थे। मैं कहूंगा कि यह एक अद्भुत एहसास था। हम इस भावना को सही ढंग से व्यक्त नहीं कर सकते। अब क्योंकि मंच पर पदक और राष्ट्रगान वगैरह के साथ खड़ा होना बहुत भावुक करने वाला था। इसलिए मैं कहूंगा कि हम भाग्यशाली हैं और मैं इस स्वर्ण को पाने के लिए प्रत्येक भारतीय को बधाई दूंगा।


बता दें कि एशियाई खेलों में भारतीय दल ने असाधारण प्रदर्शन करते हुए आश्चर्यजनक रूप से 107 पदक हासिल किए थे। यह एशियाई खेलों में भारत की अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि है। भारत ने पदक तालिका में 28 स्वर्ण, 38 रजत और 41 कांस्य पदक हासिल किए हैं।