Sports

मेलबोर्न : ऑस्ट्रेलिया के अनकैप्ड तेज गेंदबाज मार्क स्टेकेटी को पाकिस्तान के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए चोटिल माइकल नेसर की जगह ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है। वहीं एक अन्य अनकैप्ड तेज गेंदबाज ब्रेंडन डोगेट और अनकैप्ड ऑलराउंडर सीन एबट को टेस्ट सीरीज के लिए स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ रखा जाएगा। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को इसकी पुष्टि करते हुए कहा, ‘माइकल नेसर को आज मांसपेशियों में खिंचाव के कारण सीरीज से बाहर कर दिया गया है। मार्क स्टेकेटी को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया है, जो ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल होने से पहले विक्टोरिया के खिलाफ इस हफ्ते शेफील्ड शील्ड मैच खेलेंगे। ब्रेंडन डोगेट और सीन एबट भी स्टैंडबाय खिलाड़यिों के रूप में अगले सप्ताह टीम में शामिल होंगे।' 

न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ सोमवार को क्वींसलैंड के मार्श वन-डे कप मैच में नेसर की मांसपेशियों में खिंचाव आया था, जिसके चलते वह पाकिस्तान दौरे से बाहर हो गए। अनकैप्ड स्टेकेटी 2021 में दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की विस्तारित टीम का हिस्सा थे, हालांकि दौरे को बाद में रद्द कर दिया गया था। फरवरी 2015 में तस्मानिया के खिलाफ क्वींसलैंड के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण करने वाले स्टेकेटी ने प्रथम श्रेणी करियर में 51 मैचों में 25.67 के औसत से 182 विकेट लिए हैं। 

उन्होंने मौजूदा शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में भी 16.31 के प्रभावशाली औसत से 29 विकेट लिए हैं। दूसरी ओर डोगेट ने इस सीजन प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 21.45 के औसत से 11 विकेट लिए हैं। वह पिछले साल मई में दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में जाने से पहले क्वींसलैंड सेट-अप का भी हिस्सा थे, जिसने 2020-21 में शेफील्ड शील्ड खिताब जीता था। ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान के खिलाफ चार मार्च से रावलपिंडी में पहला टेस्ट मैच खेलेगा। दूसरा टेस्ट 12 से 16 मार्च तक कराची, जबकि तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच लाहौर में 21 से 25 मार्च तक खेला जाएगा। 

इसके बाद दोनों टीमें फिर से रावलपिंडी जाएंगी, जहां 29 मार्च, 31 मार्च और दो अप्रैल को तीन वनडे, जबकि पांच अप्रैल को एकमात्र टी-20 मैच खेला जाएगा। 

पाकिस्तान दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम : पैट कमिंस (कप्तान), स्टीवन स्मिथ (उप कप्तान), डेविड वार्नर, एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर, कैमरन ग्रीन, माकर्स हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, मिचेल स्टार्क, मार्क स्टेकेटी, मिचेल स्वेपसन। 

स्टैंडबाय खिलाड़ी : ब्रेंडन डोगेट, सीन एबट। 

.
.
.
.
.