Sports

जोहान्सबर्ग : पूर्व दक्षिण अफ्रीकाई ऑल राऊंडर जेपी ड्युमिनी और पूर्व बल्लेबाज जस्टिन सैमंस अगले महीने यूएई और ओमान में खेले जाने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप में बतौर विशेषज्ञ सलाकार दक्षिण अफ्रीकाई टीम के साथ जुड़ेंगे। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने इस बार विशेषज्ञ सलाहकारों का एक पैनल चुना है। इम्पीरियल लायंस क्रिकेट क्लब के बल्लेबाजी कोच ड्युमिनी जस्टिन सैमंस के साथ सहायक कोच हनोक एनकेवे के इस्तीफे के बाद खाली हुई जगह को भरने के लिए अस्थायी आधार पर यह भूमिका निभाएंगे।

अतीत में लायंस के साथ काम कर चुके और 2021-22 के घरेलू सत्र के लिए नॉर्थ वेस्ट ड्रैगन्स टीम को कोचिंग देने वाले सैमंस श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा सफेद गेंद श्रृंखला से पहले एक बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में दक्षिण अफ्रीका के सहयोगी स्टाफ में शामिल हुए थे। वह भूमिका टी-20 विश्व कप में भी जारी रखेंगे।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ ने एक बयान में कहा कि मैं जेपी और जस्टिन को हमारे लिए उपलब्ध कराने के लिए इम्पीरियल लायंस और नॉर्थ वेस्ट ड्रैगन्स को धन्यवाद देना चाहता हूं, जहां वे वर्तमान में संबंधित बल्लेबाजी कोच के रूप में कार्यरत हैं।

जस्टिन ने पहले हमारे मौजूदा श्रीलंका दौरे के पहले भाग के दौरान टीम के साथ काम किया था, इसलिए उन्होंने पहले ही खिलाडिय़ों के साथ एक अच्छा कामकाजी संबंध बना लिया है। जेपी टी-20 क्रिकेट के लिए एकदम फिट हैं। एक खिलाड़ी के रूप में उनका रिकॉर्ड शानदार है और वह बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों विषयों में विशिष्ट कौशल लाएंगे। 


उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीका ने बीते गुरुवार को टी-20 विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी, जिसमें फाफ डू प्लेसिस, इमरान ताहिर और क्रिस मॉरिस जैसे बड़े खिलाड़यिों के नाम नहीं हैं।

.
.
.
.
.