Sports

खेल डैस्क : धर्मशाला टेस्ट के दौरान इंगलैंड के प्लेयर ओली पोप का विकेट सर्वाधिक चर्चा बटोरकर ले गया। ओली जोकि पहले टेस्ट में इंगलैंड की जीत के हीरो बने थे, धर्मशाला में उम्मीदें लेकर खेलने आए थे। लेकिन कुलदीप यादव की एक शानदार गेंद पर वह चकमा खा गए और विकेटकीपर ध्रुव ज्यूरेल ने उनके विकेट उड़ा दिए। हालांकि उक्त गेंद से ठीक पहले विकेटकीपर ध्रुव को बार-बार कुलदीप से यह स्टैप आऊट करेगा (आगे आकर खेलेगा) के बारे में बता रहे थे। मैच में 5 विकेट लेने के बाद कुलदीप ने कहा कि पोप के स्टैप आऊट के बारे में उनसे पहले सरफराज भी उन्हें बता रहे थे। हम भाग्यशाली रहे कि हमें संयुक्त प्रयास से विकेट मिली।

 

 

दिन के बाद की प्रस्तुति में बोलते हुए भारत के स्टार स्पिनर ने कहा कि भारत के लिए नियमित मैच खेलने से उन्हें आत्मविश्वास हासिल करने में मदद मिली। उन्होंने कहा कि अगर कोई खिलाड़ी लगातार खेलता है तो उसका आत्मविश्वास बढ़ेगा। जब आप लंबे समय तक एक ही प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खेल रहे होते हैं तो आप उनकी बल्लेबाजी शैली को समझते हैं। इसके अलावा लगातार खेलने से एक स्पिनर को अपनी गेंदबाजी शैली को समझने में मदद मिलती है।

Dhruv Jurel, Kuldeep Yadav, england vs india, cricket news, Team india, Sarfaraz Khan, ध्रुव जुरेल, कुलदीप यादव, इंग्लैंड बनाम भारत, क्रिकेट समाचार, टीम इंडिया, सरफराज खान

 

मुकाबले की बात करें तो इंग्लैंड ने जैक क्रॉली की बदौलत अच्छी शुरूआत की थी। लेकिन कुलदीप यादव (5/72) और रविचंद्रन अश्विन (4/51) ने शानदार गेंदबाजी कर मेहमान टीम को पहली पारी में 218 रन पर रोक दिया। जैक क्रॉली ने 108 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 79 रन बनाए। इसके बाद भारत ने पहली पारी में यशस्वी जयसवाल (57) और रोहित शर्मा (52*) अर्धशतकों की बदौलत एक विकेट के नुकसान पर 135 रन बना लिए हैं। वह अभी इंगलैंड के स्कोर से 83 रन पीछे है। स्टंप तक रोहित के साथ शुभमन गिल 26 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं।
 


दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन 
इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, शोएब बशीर, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन।

भारत : यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, देवदत्त पडिक्कल, रवींद्र जडेजा, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।