Sports

नई दिल्लीः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अफगानिस्तान के कई युवा खिलाड़ी बुलदियों को छू रहे हैं। राशिद खान और मोहम्मद नबी के अलावा एक और अफगानिस्तान का युवा बल्लेबाज उभर के सामने आया है। इस बल्लेबाज ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक जड़कर सभी क्रिकेट फैंस को हैरान कर दिया है। यह फर्स्ट क्लास क्रिकेट के इतिहास का सबसे तेज दोहरा शतक है। 

52 गेंदों में पूरा किया शतक
जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं वो अफगानिस्तान के विकेटकीपर और बल्लेबाज शफीकुल्लाह शफाक हैं। शफाक ने चार दिवसीय एलोकोज़े अहमद शाह अब्दाली टूर्नामेंट में 89 गेंदों पर नाबाद 200 रनों की पारी खेली। शफाक ने काबुल प्रांत टीम की कमान संभालते हुए बूस्ट डिफेंडर्स टीम के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया। इस खिलाड़ी ने अपना अर्धशतक मात्र 29 गेंदों पर 2 चौकों और छह छक्कों की मदद से पूरा किया। इसके बाद अगली 23 गेंदों पर तीन चौकों और पांच छक्कों की बदौलत शतक ठोक डाला। 
PunjabKesari

89 गेंदों में लगाया दोहरा शतक
शफाक ने 89 गेंदों पर दोहरा शतक लगाकर इतिहास रच दिया। इस खिलाड़ी का शानदार प्रदर्शन देख कर मैदान पर सभी दर्शक हैरान हो गए। 100 रनों के बाद उन्होंने मात्र अगली 37 गेंदों पर फिर से शतक लगाया। अपनी पूरी पारी के दौरान शफाक ने खूब चौकों और छक्कों की बरसात कर दी। 

पहले भी लगा चुके हैं सबसे तेज दोहरा शतक
आपको बता दें कि शफाक इससे पहले भी सबसे तेज दोहरे शतक का रिकॉर्ड बना चुके हैं, लेकिन उस समय यह आधिकारिक रिकॉर्ड में दर्ज नहीं हो पाया था। साल 2017 में शाफिकुल्लाह शफाक ने पैरागोन नानगरहड़ चैम्पियंस टॉफी के घरेलू टी20 मैच में 71 गेंदों पर 214 रन बनाए थे, जिस दौरान उन्होंने 11 चौके और 22 छक्के जड़ दिए थे।

.
.
.
.
.