Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बल्ले से संभलकर खेलते हुए नजर आए क्योंकि डोमिनिका में पिच की धीमी गति के कारण खेलना मुश्किल हो रहा था। उन्होंने जमने में काफी समय लिया और 41वीं गेंद पर अपना पहला चौका लगाया। इसके बाद भी कोहली ने कोई जल्दबाजी नहीं दिखाई, ना ही अपना दृष्टिकोण बदला और परिस्थितियों के अनुसार खेले।

उन्हें संघर्ष करते हुए देखा गया क्योंकि पिच गेंदबाजों की सफलता के लिए तैयार की गई थी। फिर भी कोहली आगे बढ़ते रहे और 160 गेंदों के बाद अपना तीसरा चौका लगाने में सफल रहे और तभी उन्होंने राहत की सांस लेते हुए जश्न मनाया। उन्होंने जश्व इसलिए मनाया क्योंकि एक समय रन बनाना बेहद मुश्किल हो गया था।

घटना की तस्वीर जल्द ही विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गई। इस बीच, कोहली से शतक लगाने की उम्मीद थी लेकिन वह एक बार फिर चूक गए। पिछले कुछ वर्षों में, कोहली को लाल गेंद के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा है और लगा कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगा देंगे, लेकिन वह 76 रन बनाकर आउट हो गए। 

भारत ने 1-0 की बढ़त बनाई

मैच की बात करें तो भारत ने पहली पारी में 421 रन बनाए और इस प्रकार, घरेलू टीम के लिए दूसरी पारी में किसी भी तरह की वापसी करना बहुत मुश्किल लग रहा था। रविचंद्रन अश्विन ने एक बार फिर बीच में जादू दिखाया। उन्होंने दूसरी पारी में  शानदार सात विकेट लेकर वेस्टइंडीज को 130 रनों पर रोक दिया। बीच में रवींद्र जडेजा ने उनका अच्छा साथ दिया और दो विकेट लिए, जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया, जिससे भारत ने मैच एक पारी और 141 रन से जीत लिया। यशस्वी जयसवाल को  प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। इस युवा खिलाड़ी ने 171 रन बनाए और डेब्यू मैच में शतक लगाने वाले दुर्लभ क्रिकेटरों में से एक बन गए।