Sports

मेलबर्न : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम अपनी प्रतिभा और मौजूद संसाधनों के मुताबिक परिणाम हासिल नहीं कर पाई है। वॉन ने कहा कि भारत पिछले दशक में कोई वैश्विक ट्रॉफी हासिल नहीं कर सका जिससे उसका प्रदर्शन खास नहीं रहा।

 

एमसीजी में आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दूसरे टेस्ट के दौरान ‘फॉक्स स्पोर्ट्स' पैनल चर्चा में वॉन ने पूर्व आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्क वॉ से एक सवाल पूछते हुए भारतीय टीम पर बातचीत शुरू की। वॉन ने वॉ से पूछा- क्या आपको लगता है कि भारत क्रिकेट के मामले में दुनिया की सबसे कम उपलब्धि हासिल करने वाली टीम में से एक है? लेकिन वॉ ने इस सवाल को वॉन की तरफ ही मोड़ दिया। जिस पर वॉन ने कहा कि उन्होंने हाल के समय में ज्यादा कुछ नहीं जीता है। मुझे लगता है कि उनकी टीम कम उपलब्धि हासिल करने वाली टीम है। वे कुछ भी नहीं जीतते हैं। उन्होंने आखिरी बार कब कोई टूर्नामेंट जीता था ? उनके पास जो प्रतिभा मौजूद हैं, जितना कौशल है, उन्हें और अधिक हासिल करना चाहिए था।

 

वॉन ने स्वीकार किया कि भारत के आस्ट्रेलिया में श्रृंखला जीतने के प्रयास शानदार थे लेकिन टीम विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रही है। उन्होंने कहा कि उन्होंने 2018-19 और 2020-21 में आस्ट्रेलिया में दो बार जीत हासिल की जो शानदार है। लेकिन पिछले कुछ विश्व कप में वे कहीं भी नहीं हैं, पिछले कुछ टी20 विश्व कप में वे कहीं भी नहीं हैं।

 

वॉन ने कहा कि प्रतिभा को देखते हुए भारत ने जो हासिल किया है, उससे कहीं अधिक हासिल करना चाहिए था। उन्होंने कहा कि उनकी टीम अच्छी है। उनके पास काफी प्रतिभा है लेकिन उनके पास जितनी प्रतिभा है और जितने संसाधन हैं, उन्होंने इसके मुताबिक जीत हासिल नहीं की है।