Sports

स्पोर्ट्स डेस्क (नीलकंठ): विश्व कप में भारत रविवार को बर्मिंघम में अपना सातवां मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगा। टीम इंडिया की ये पूरी कोशिश होगी, वो इस मैच को जीतकर विश्व कप के अंतिम चार के लिए अपनी दावेदारी पक्की कर ले। ऐसे में विश्व कप अपने आधे सफर में पहुंच गया है। वहीं तीन टीमें ऐसी हैं जो सेमीफाइनल की रेस से पूरी तरह से बाहर हो गई हैं। तो आइए एक नजर डालते हैं उन तीनों टीमों पर । 

PunjabKesari
अपने बड़े खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम कमजोर हो गई और अपनी छवि के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाई। फाफ डू प्लेसी की कप्तानी वाली अफ्रीकी टीम दूसरी टीम बनी जो सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई। उसने अब तक 8 मुकाबले खेले जिसमें 2 जीते, 5 हारे और 1 मैच बेनतीजा रहा। टीम को अपने कोटे का आखिरी मुकाबला मजबूत ऑस्ट्रेलिया से खेलना है। 

PunjabKesari
पाकिस्तान को जबरदस्त तरीके से हराने के पसंदीदा माने जाने वाली वेस्टइंडीज की टीम अपने प्रदर्शन को जारी नहीं रख पाई और लगातार हार की वजह से अंकतालिका में नीचे खिसक गई। गुरुवार को इंडिया से हारते ही कैरेबियाई टीम भी सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई। टीम 7 मुकाबले खेलने के बाद 1 जीत, 5 हार और 1 मैच बेनतीजा रहने की वजह से नीचले पायदान पर रही। उसे अपने कोटे के दो अन्य मुकाबले खेलने हैं जिसमें उसका सामना श्रीलंका और अफगानिस्तान से होगा।

PunjabKesari
सेमीफाइनल की रेस से सबसे पहले बाहर हुई अफगानिस्तान की टीम। युवाओं से भरी टीम ने पाकिस्तान को अभ्यास मैच में हराकर शुरुआत अच्छी की थी मगर टूर्नामेंट में उसका प्रदर्शन निराशाजनक रहा और उसे 7 मैचों तक एक भी जीत नसीब नहीं हुई। अब उसे अपने कोटे के बचे हुए दो मुकाबले खेलने हैं जिसमें उसका सामना पाकिस्तान और वेस्टइंडीज से होगा। 

प्वॉइंट टेबल में सेमीफाइनल की रेस हुई रोमांच 

ऐसे में अगर सेमीफाइनल की रेस की बात करें तो पहले से ही भी उम्मीद जताई गई थी, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, भारत और ऑस्ट्रेलिया के पहुंचते की संभावना काफी ज्यादा है। तो आइए एक नजर डालते विश्व कप के 35 मैचों के बाद प्वॉइंट टेबल में कौन सी टीम कहां है।

 

PunjabKesari

.
.
.
.
.