Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस से बातचीत में कुछ महत्वपूर्ण सवालों के जवाब दिए। उन्होंने भारत के तीन बैस्ट फील्डरों के नाम बताने के अलावा 2024 में क्या सबसे अच्छा होना चाहिए पर भी अपनी राय दी। प्रसाद से एक फैंस ने 2024 में उनकी दूरदर्शिता पर एक सवाल पूछा था।

जवाब देने में पूर्व तेज गेंदबाज ने खूब दिलचस्प दिखाई। उन्होंने लिखा- मंदिर वहीं बनने वाला है। (मंदिर वहां बनने जा रहा है)। उन्होंने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में चल रहे राम मंदिर के निर्माण और 22 जनवरी को होने वाले आगामी अभिषेक समारोह की ओर इशारा करते हुए जवाब दिया।

 

 

इसी तरह जब एक फैंस ने उनसे भारत के तीन सबसे बैस्ट फील्डर कौन है, का सवाल पूछा तो उन्होंने जवाब में मोहम्मद अज़हरुद्दीन, सुरेश रैना और जड़ेजा का नाम लिया। हालांकि यह स्पष्ट नहीं था कि वह किस जडेजा का जिक्र कर रहे थे क्योंकि अजय जडेजा और रवींद्र जडेजा दोनों ही भारत के महान फील्डर रहे हैं।


क्रिकेट संबंधी अपने ज्ञान के लिए मशहूर प्रसाद ने 2023 में भारतीय टीम के प्रदर्शन पर भी अपनी बात रखी। उन्होंने साल की कड़वाहट को स्वीकार करते हुए कहा कि घरेलू धरती पर आयोजित विश्व कप में भारत ने दबदबा बनाया था। लेकिन सराहनीय प्रयास के बावजूद टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में भी उन्हें ऑस्ट्रेलिया से हार झेलनी पड़ी। 


वहीं, भारत के आईसीसी खिताब न जीतने पर प्रसाद ने कहा कि टीम ने इस दौरान कई ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल की हैं। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उल्लेखनीय टेस्ट श्रृंखला जीत कम नहीं है। उक्त मुकाबला जिसमें टीम इंडिया 36 रन पर ऑल-आउट हो गई थी लेकिन इसके बावजूद उन्होंने वापसी की, यह कम नहीं है।