Sports

लंदन : उप-कप्तान स्मृति मंधाना, बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स और हरफनमौला दीप्ति शर्मा आगामी ‘द हंड्रेड' ड्राफ्ट में विदेशी क्रिकेटरों के लिए शीर्ष आधार मूल्य वर्ग में रखा गया है। भारतीय तिकड़ी के साथ ऑस्ट्रेलिया की हरफनमौला एशलीघ गार्डनर उन 4 विदेशी खिलाड़ियों के रूप में शामिल हैं, जिनका आधार मूल्य 50,000 पाउंड (लगभग 52 लाख रुपए) है। कुल 15 भारतीय खिलाड़ियों ने आगामी ‘द हंड्रेड' ड्राफ्ट के लिए पंजीकरण कराया है जो 20 मार्च को लंदन में आयोजित किया जाएगा।

 

तेज गेंदबाज रेणुका ठाकुर का आधार मूल्य 30,000 पाउंड (लगभग 32 लाख रुपए) है, जबकि  ऋचा घोष और श्रेयंका पाटिल का आधार मूल्य 17,500 पाउंड (लगभग 18 लाख रुपए) है। ड्राफ्ट में अन्य भारतीयों में राधा यादव, स्नेह राणा, किरण नवगिरे, यास्तिका भाटिया, शिखा पांडे और वेदा कृष्णमूर्ति शामिल हैं। यह द हंड्रेड विमेन प्रतियोगिता का चौथा संस्करण होगा जो 23 जुलाई, 2024 को शुरू होने वाला है और पहला गेम ओवल इनविंसिबल्स और बर्मिंघम फीनिक्स के बीच होगा।

 

द हंड्रेड 100 गेंदों का क्रिकेट टूर्नामेंट है जिसमें इंग्लैंड और वेल्स की आठ टीमें शामिल हैं। ड्राफ्ट के लिए 15 भारतीय महिलाओं ने अपना पंजीकरण कराया है। कुल मिलाकर, 127 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटरों और 122 घरेलू खिलाड़ियों ने अपना नाम पंजीकृत किया है और प्रत्येक टीम को न्यूनतम 13 खिलाड़ियों की एक टीम चुननी है। मंधाना पिछले सीज़न में साउदर्न ब्रेव के लिए खेली थीं जबकि जेमिमा नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स का हिस्सा थीं। दीप्ति और ऋचा घोष दोनों पिछले साल लंदन स्पिरिट के लिए खेल रही थीं।