Sports

नई दिल्लीः क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसका दर्शकों के साथ-साथ बल्लेबाज भी पूरा लुफ्त उठाते हैं। जब मैदान में कोई बल्लेबाज खेलने उतरता है तो उसके मन में हमेशा ख्याल आता कि वह चाैकों-छक्कों की बरसात कर खेल का आनंद ले आैर दशर्कों का भी मनोरंजन करे। एक दिग्गज बल्लेबाज ने हाल ही में दावा किया है कि वह अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में 300 रनों की पारी खेलेगा। अब यह बल्लेबाज कब अपनी बात को पूरा करके क्रिकेट फैंस को खुश करता है यह देखने वाली बात होगी। 

काैन है ये दावा करने वाला बल्लेबाज 
300 रन बनाने की बात करने वाला बल्लेबाज कोई विदेशी नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा हैं। हाल ही में उन्होंने दिए आखिरी इंटरव्यू के दाैरान कहा कि "अब मैं कहीं भी मैच खेलने जाता हूँ, तो लोगों की उम्मीद होती है कि मैं 300 रन के आंकड़े को भी अपने नाम करूं और सभी मुझसे सवाल करते हैं कि 300 रन कब बना रहे हो ? यह बोलना आसान होता है लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मुश्किल नजर आता है। भारतीय दर्शकों का प्यार और उम्मीदें हमेशा मेरे और टीम के साथ है और इसी उम्मीद पर खरा उतरने को लेकर मैं कोशिश करूँगा और एक दिन वनडे में 300 रन जरुर बनाऊंगा।

मेरे दोनों दोहरे शतक थे महत्वपूर्ण
रोहित ने अपने वनडे में दोनों दोहरे शतकों को भी महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि पहला दोहरा शतक टीम के नजरिए से बहुत जरुरी था। 2013 में हुई भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का वह निर्णायक मैच था। इसलिए वह पारी मेरे लिए अहम रही क्योंकि मैंने टीम की जीत में योगदान देते हुए सीरीज को जितने में अहम भूमिका निभाई थी। श्रीलंका के खिलाफ लगाया गया दूसरा दोहरा शतक भी काफी महत्वपूर्ण रहा क्योंकि एक विश्व रिकॉर्ड बना और मैंने उस पारी के दौरान 33 बाउंड्री लगाई, जो अपने आप में आश्चर्यजनक था।

दो दोहरे शतक लगाने वाले इकलाैते बल्लेबाज हैं रोहित
बता दें कि रोहित दुनिया के इकलाैते बल्लेबाज हैं, जिन्होंने वनडे में दो दोहरे शतक लगाए हों। उन्होंने पहला दोहरा शतक 2013 में ऑस्ट्रेलिया लगाया था। रोहित ने 158 गेंदों में 12 चाैकों आैर 16 छक्कों की सहायता से 209 रनों की पारी खेली थी। दूसरा दोहरा शतक उन्होंने 2014 में श्रीलंका टीम के खिलाफ लगाया। उस दाैरान उन्होंने 173 गेंदों में 33 चाैकों 9 छक्कों की मदद से 264 रनों की पारी खेली थी। उनका यह रिकाॅर्ड आज तक नहीं टूटा है।