Sports

नई दिल्ली: डब्ल्यूडब्ल्यूई के रिंग में दुनिया के दिग्गज पहलवानों को घुटने टेकने पर मजबूर करने वाले द ग्रेट खली के नाम से हिंदुस्तान ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया परिचित है। कभी प्रो रेसलिंग में पूरी दुनिया में धमाका मचाने वाले द ग्रेट खली की जिंदगी से जुड़ी एक भयानक याद है जो उन्हें आज भी सताती है। 

PunjabKesari
दरअसल, 2001 में, ट्रेनिंग के दौरन खली के हाथों एक ट्रेनी रेसलर की मौत हो गई थी। हालांकि इसमें खली की कोई गलती नहीं थी लेकिन उनकी जिंदगी से जुड़ी ये खौफनाक याद है जो वह कभी नहीं भूल पाएंगे। इससे उनके करियर पर भी बुरा असर हुआ था। उस दौरान डब्ल्यूडब्ल्यूई 2004 में एक एक कॉन्ट्रेक्ट उनके हाथों से वापिस ले लिया गया था।
PunjabKesari
28 मई 2001 को ब्रायन ओंग, खली के साथ ट्रेनिंग कर रहे थे। ओंग उस समय एक चोट से जुझ रहे थे, लेकिन वह ट्रेनिंग करते रहे। उन्हे ट्रेनिंग के दौरान खली ने रिंग में दो बार घुमाया, इसी दौरान उनका सर मैट पे जा लगा और वो बेहोश हो गए और उन्हें अस्पताल पहुंचने पर मृत घोषित कर दिया गया।
 PunjabKesari

जांच के बाद ब्यूरी ने पाया कि हत्या नहीं मात्र एक एक्सिडेंट ही था। 2005 में कोर्ट ने ट्रेनर को इसका दोषी पाया और उन्हे 1.3 मिलियन चुकाने के लिए कहा। खली ने पंजाब केसरी के साथ खास बातचीत में बताया था कि उनके हाथों किसी की मौत हुई थी उन्हें आज भी इस बात का अफसोस है।

.
.
.
.
.