Sports

मुंबई : राष्ट्रीय चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद ने हाल ही में कहा था कि आगामी विश्व कप के लिए एकाध स्थान को छोड़कर शेष स्थान तय हो चुके हैं और शुक्रवार को चयन समिति आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए जब भारतीय टीम का चयन करेगी तो वह विश्व कप टीम पर मुहर लगाएगी। भारत को आस्ट्रेलिया ने दो ट््वंटी-20 और 5 वनडे खेलने है। विश्व कप से पहले भारत की यह आखिरी वनडे सीरीज होगी। भारत ने हाल में आस्ट्रेलिया के दौरे में वनडे सीरीज 2-1 से और न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज 4-1 से जीती थी।
Rohit sharma become new sixer king in Hamilton T20 against NZ
चयनकर्ता प्रमुख प्रसाद ने भारत के न्यूजीलैंड दौरे के बाद कहा था कि एकाध स्थान को छोड़कर विश्व कप के लिए 14 स्थान तय हो चुके हैं। विश्व कप 30 मई से इंग्लैंड में खेला जाना है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए कुछ सीनियर खिलाडिय़ों को विश्राम मिलेगा जबकि आजमाए जा रहे कुछ खिलाड़ी इस सीरीज में खुद को साबित करेंगे। जिन खिलाडिय़ों को विश्राम दिया जाएगा उनके लिए तय है कि वे विश्व कप टीम का हिस्सा बनेंगे। 
Virat Kohli is well ahead of his contemporaries : Sangakkara
कप्तान विराट कोहली को आस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो वनडे और पूरे न्यूजीलैंड दौरे से विश्राम दिया गया था लेकिन वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तानी संभालेंगे। लगातार खेल रहे और विराट की अनुपस्थिति में कप्तानी संभालने वाले रोहित शर्मा को विश्राम दिया जा सकता है। रोहित के साथ-साथ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को भी विश्राम दिया जा सकता है।
Sports
प्रसाद से जमकर तारीफ पाने वाले युवा बल्लेबाज रिषभ पंत दोनों सीरीज में खेल सकते हैं। लोकेश राहुल को भी दोनों सीरीज में आजमाया जा सकता है। राहुल को ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के साथ आस्ट्रेलिया दौरे से वापस बुला लिया गया था क्योंकि दोनों ने एक चैट शो में महिलाओं पर कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। पांड्या को फिर बाद में न्यूजीलैंड दौरे में भारतीय टीम में शामिल किया गया था जबकि राहुल भारत ए टीम के साथ खेल रहे हैं। राहुल के लिए यह सीरीज विश्व कप टीम में जगह बनाने का आखिरी मौका होगी।
Dhawan May out from T20 series against australia, KL Rahul Should join Team india
ओपनर शिखर धवन को इस सीरीज में अपने प्रदर्शन में निरंतरता दिखाने का मौका मिलेगा। शिखर आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दोनों जगह बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और पिछली आठ वनडे पारियों में वह दो अर्धशतकों की मदद से 243 रन ही बना पाए हैं। शिखर के साथ राहुल पारी की शुरुआत कर सकते हैं। 
Sports
भारतीय तेज आक्रमण में जगह बनाने के लिए बेताब उमेश यादव को इस सीरीज से एक और मौका मिलेगा। उमेश ने रणजी ट्राफी में काफी प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। पिछले दोनों विदेशी दौरों से विश्राम पाने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मैच अभ्यास के लिए इस सीरीज में लौटेंगे। मध्यक्रम में अंबाति रायुडू, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर और पंत के लिए यह सीरीज विश्व कप की अपनी जगह पुख्ता करने का शानदार मौका होगी। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी ऑलराउंडर पोजिशन के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगे।
Sports
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद के लिए यह सीरीज अपनी जगह बनाने का मौका होगी। भारतीय टीम के दोनों स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव भी इस मौके को भुनाना चाहेंगे। विश्व कप के लिए चयनकत्र्ता अपनी टीम तैयार कर चुके हैं और टीम की घोषणा के साथ यह तय हो जाएगा कि विश्व कप में कौन-कौन से खिलाड़ी भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रहे हैं।