Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान और स्कॉटलैंड के बीच आईसीसी टी20 विश्व का 41वां मैच आज शाम 7.30 बजे शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। स्कॉटलैंड के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज सफयान शरीफ ने कहा कि वह सुपर 12 के अंतिम मैच में मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम को गेंदबाजी करने के लिए उत्सुक हैं और उनका विकेट लेना बड़ी उपलब्धि होगी। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज रिजवान और बाबर टी 20 विश्व कप 2021 में क्रमशः 199 और 198 रन के साथ अपनी टीम के लिए प्रमुख रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। 

शरीफ ने कहा कि बाबर आजम या मोहम्मद रिजवान में से किसी का विकेट लेना अच्छा होगा। यदि आप उनको देखें तो उन्हें पूरी तरह से क्लास मिल गई है। शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज अनुभवी खिलाड़ी हैं और आसिफ अली इस समय बहुत अच्छा कर रहे हैं। वे पाकिस्तान की सफलता की कुंजी रहे हैं। उन्होंने कहा, उन दोनों में से किसी एक को आउट करना एक बड़ी उपलब्धि होगी। वे अपने विकेट आसानी से नहीं छोड़ते हैं। अगर हम दोनों सलामी बल्लेबाजों को जल्दी आउट कर देते हैं तो मुझे लगता है कि पाकिस्तान थोड़ा दबाव में होगा क्योंकि वे टूर्नामेंट में अपने अधिकांश रन बना रहे हैं। देखते हैं क्या होता है। 

बाबर और रिजवान भी 2021 में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अग्रणी रन-स्कोरर हैं। वास्तव में रिजवान चालू वर्ष में 1000 टी20 इंटरनेशनल रन बनाने से केवल 49 रन दूर हैं। इस साल 18 टी20 इंटरनेशनल पारियों में इस 29 वर्षीय ने 95.10 की औसत से एक शतक और 9 अर्धशतक के साथ 951 रन बनाए हैं। दूसरी ओर बाबर 2021 में टी20 इंटरनेशनल्स में अग्रणी रन बनाने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर है। पाकिस्तान के कप्तान ने 42.41 की औसत से एक शतक और 7 अर्धशतकों के साथ 721 रन बनाए हैं। 

जहां तक ​​स्कॉटलैंड का सवाल है तो वे सुपर 12 में सभी चार मैच हार चुके हैं और पाकिस्तान के खिलाफ गर्व के साथ खेलेंगे। इसके विपरीत बाबर एंड कंपनी सुपर 12 में अपने पहले चार मैच जीतकर पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।