Sports

खेल डैस्क : गकेबरहा के मैदान पर दक्षिण अफ्रीका टीम को जीत दिलाने में दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी की अहम भूमिका रही। 4 ओवर में महज 18 रन देकर एक विकेट लेने वाले शम्सी मैच के दौरान भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव का विकेट लेकर चर्चा में रहे। विकेट लेने के बाद एक बार फिर से उन्होंने अपना यूनीक सेलिब्रेशन मनाया। हालांकि मैच के बाद उन्होंने कहा कि वह यह सेलिब्रेशन करना नहीं चाहते थे लेकिन बाऊंड्री पर बैठे बच्चे बार बार मुझसे इसके बारे में पूछ रहे थे। 

 

 

यह भी पढ़ें:-   IND vs SA : रिंकू सिंह ने मारा गजब सिक्स, टूट गया मीडिया बॉक्स का शीशा,

 

 

 

शम्सी ने कहा कि भारत के खिलाफ दबाव में अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम होना सुखद था। वह एक अद्भुत खिलाड़ी हैं और उन्होंने आज फिर दिखाया। एडेन अपने बदलावों में शानदार थे। जब से रॉब आए हैं, उन्होंने टीम में शानदार माहौल बनाया है। वह मैदान में कड़ी मेहनत करता है लेकिन हमें अपने परिवारों का आनंद लेने का भी मौका देता है। परिणाम मैदान पर दिखाने के लिए हैं।

 

यह भी पढ़ें:-   IND vs SA : आंधी की तरह भाग रहे थे Matthew Britzke, नहीं दिखा इशारा, हो गए रन आऊट, Video

 

मुकाबला जीतने पर दक्षिण अफ़्रीका के कप्तान एडेन मार्कराम ने कहा कि डरबन थोड़ा निराशाजनक रहा था लेकिन आज भीड़ के सामने प्रदर्शन कर अच्छा लगा। ग्राऊंड धीमा था लेकिन बारिश के कारण इसमें तेजी आ गई। कभी-कभी आप टी20 क्रिकेट में बहुत ज्यादा प्रयास करते हैं, अगर मैच सफल रहता है तो आप उसके साथ जाते हैं। लेकिन, आप उसे ज्यादा देर तक नहीं रखना चाहेंगे क्योंकि बल्लेबाज उसे लाइन में खड़ा कर देता है। आज रीजा हेंड्रिक्स शानदार रहे। उन्होंने बल्लेबाजी में नेतृत्वकारी भूमिका अपनाई। विश्व कप के लिए हर खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहा है और अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहा है।

 

यह भी पढ़ें:- IND vs SA : सूर्यकुमार यादव के टी20 में 2 हजार रन पूरे, इस दिग्गज का रिकॉर्ड किया बराबर

 

वहीं, भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने पहले 5-6 ओवरों में शानदार बल्लेबाजी की और खेल हमसे छीन लिया। यह क्रिकेट का वह ब्रांड है जिसके बारे में हम बात कर रहे थे। गीली गेंद के साथ गेंदबाजी करना कठिन था। भविष्य में हमें ऐसी ही परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा और यह हमारे लिए अच्छी सीख है।