T20-world-cup-2021
Sports

नई दिल्ली : भारत में टी-20 विश्व कप करवाना चाह रही बीसीसीआई को तगड़ा झटका लग सकता है। स्पोर्ट्स वेबसाइट क्रिकइंफो ने एक रिपोर्ट में दावा किया है कि आई.पी.एल. फाइनल के एक दिन बाद ही यू.ए.ई. में ही विश्व कप शुरू हो जाएगा। अभी 15 अक्तूबर को आई.पी.एल. फाइनल होना निश्चित हुआ है जबकि टी-20 विश्व कप को 17 अक्तूबर से शुरू किया जा सकता है। यानी आई.पी.एल. फाइनल और टी-20 वल्र्ड कप में सिर्फ एक दिन का ही समय होगा।

T20 World Cup, IPL final, Cricket news in hindi, sports news, टी 20 विश्व कप, बीसीसीआई, आईपीएल फाइनल, ICC, BCCI

बीसीसीआई ने हालांकि अभी टी-20 विश्व कप यूएई में करवाने बाबत कोई बयान नहीं दिया है। लेकिन माना जा रहा है कि विश्व कप का राऊंड 1 यूएई और ओमान में होना है, इसकी तैयारियां जारी हैं।     राऊंड 1 के तहत 12 मैच होंगे। इसमें बांगलादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामिबिया, ओमान, पापुआ न्यू गिनी टीमें आपस में भिड़ेंगी जोकि टॉप 8 टीमों को आगे ज्वाइन करेंगी।

इससे पहले ग्रुप में 30 मैच होंगे जोकि 24 अक्तूबर से शुरू होंगे। 12 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है जोकि यूएई के दुबई, अबुधाबी और शारजहा के मैदान पर आपस में भिड़ेंगीं। आई.सी.सी. ने बीसीसीआई को जून के आखिरी तारीख तक भारत में टी-20 विश्व कप करवाने के लिए लिखकर देने को कहा था। इस बाबत अभी बीसीसीआई ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। ऐसे में आई.सी.सी. ने अगली तैयारियां श्ुारू कर दी हैं। 

T20 World Cup, IPL final, Cricket news in hindi, sports news, टी 20 विश्व कप, बीसीसीआई, आईपीएल फाइनल, ICC, BCCI

माना जा रहा है कि कोरोना वायरस की तीसरी वेव के कारण आई.सी.सी. भी चिंतित था। भारत में लगातार बढ़ते केसों के कारण पहले ही आई.पी.एल. को शिफ्ट किया जा चुका है। ऐसे में आई.सी.सी. अब और रिस्क लेने की सोच नहीं रहा है। यूएई में कोरोना के मामले बेहद कम है इसलिए पीएसएल का भी यहां आयोजन हो चुका है।

.
.
.
.
.