Sports

खेल डैस्क : सेंट जॉर्ज पार्क में आईसीसी वुमन टी-20 विश्व कप के अहम मुकाबले में भारतीय महिला टीम को 11 रनों से हार झेलनी पड़ी। इंगलैंड ने पहले खेलते हुए 151 रन बनाए थे। जवाब में स्मृति मंधाना ने अर्धशतक लगाया लेकिन रन रेट काफी धीमा होने के कारण अंत में इंगलैंड के गेंदबाज बाजी मार गए। भारत को आखिरी ओवर में 31 रन चाहिए था, ऋचा घोष यह नहीं बना पाईं। इसी के साथ इंगलैंड अगले राऊंड के लिए क्वालिफाई कर गया है।

 

 

इससे पहले इंगलैंड की शुरूआत खराब रही। भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने डेनियल व्याट को गोल्डन डक करने के बाद एलायिस को भी 3 रन पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद रेणुका ने सोफिया को 10 रन पर बोल्ड कर 29 रन पर ही तीन विकेट निकाल लिए। इसके बाद नेट सेवियर और कप्तान हीदर नाइट ने पारी को संभाला। नेट ने 42 गेंदों पर 50 तो कप्तान नाइट ने 23 गेंदों में 28 रन बनाए। अंत में एम्मी जोंस ने तेजतर्रार पारी खेलते हुए इंगलैंड को 151 रनों तक पहुंचा दिया। 

 

 

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को स्मृति और शैफाली ने सधी हुई शुरूआत दी। शैफाली ने 11 गेंदों में 8 रन बनाए तो जेमिमा भी 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। कप्तान हरमनप्रीत के चार रन पर आऊट होने के बाद ऋषा घोष ने मोर्चा संभाला लेकिन दूसरे छोर से मदद ने मिलने पर वह टीम को जीत नहीं दिला पाई। स्मृति ने 41 गेंदों में 52 रन बनाए थे।  

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत महिला :
शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), शिखा पांडे, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका ठाकुर सिंह।

इंग्लैंड महिला : सोफिया डंकले, डेनिएल व्याट, एलिस कैप्सी, नेट साइवर ब्रंट, हीथर नाइट (कप्तान), एमी जोन्स (विकेटकीपर), कैथरीन साइवर ब्रंट, सोफी एक्लेस्टोन, चार्लोट डीन, सारा ग्लेन, लॉरेन बेल