Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच सुपर 12 ग्रुप 1 का मैच अबु धाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीत लिया है और पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी के लिए बांग्लादेश की टीम दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी के सामने टिक नहीं पाई और पूरी टीम 84 पर ही ढेर हो गई। द.अफ्रीका के लिए रबाडा और नोर्त्जे ने सर्वाधिक 3-3 विकेट लिए। दक्षिण अफ्रीका ने 85 रन के लक्ष्य को 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। 

दक्षिण अफ्रीका

  • क्षिण अफ्रीका ने इस मैच को 6 विकेट से जीत लिया। कप्तान बावुमा ने नाबाद 31 रन की पारी खेली और टीम को जीत दिलाई।
  • दक्षिण अफ्रीका की टीम को चौथी सफलता नसुम अहमद ने दिलाई। अहमद ने डुसेन को 22 रन पर आउट करके टीम को बांग्लादेश को चौथी सफलता दिलाई। 
  • चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए ऐडन मार्करम को शून्य पर आउट कर दक्षिण अफ्रीका की टीम को तीसरा झटका दिया।  
  • अच्छे दिख रहे क्विंटन डिकॉक को आउट करके मेहदी हसन ने बांग्लादेश टीम को दूसरी सफलता दिलाई। डिकॉक 16 रन बनाकर आउट हुए।
  • लक्ष्य का पीछा करने आई दक्षिण अफ्रीका टीम की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही और टीम को 6 रन पर पहला विकेट गिरा। तस्कीन अहमद ने रीजा हेंडरिक्स को 4 रन पर आउट कर टीम को सफलता दिलाई।

ये भी पढ़े - विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की बेटी को ट्विटर पर बलात्कार की धमकी, दिल्ली महिला आयोग ने भेजा नोटिस

ये भी पढ़े - बटलर ने श्रीलंका के खिलाफ शतकीय पारी को बताया सर्वश्रेष्ठ, कही यह बात

बांग्लादेश 

  • नोर्त्जे ने नसुम अहमद को शून्य पर बोल्ड करके बांग्लादेश की पारी को 84 रन पर सिमेट दिया।
  • मेहदी हसन ने अंतिम के कुछ ओवर्स में टीम के लिए कुछ अहम रन जोड़ने की कोशिश की। पर एनरिक नोर्त्जे ने हसन को 27 रन पर आउट कर दिया और टीम को 9वीं सफलता दिलाई। 
  • दक्षिण अफ्रीका के कप्तान बावुमा ने तस्किन अहमद को रन आउट कर बांग्लादेश को 8वां झटका दिया। अहमद 3 रन बनाकर आउट हुए। 
  • अच्छी गेंदबाजी कर रहे शम्सी ने लिटन दास को आउट करके बांग्लादेश की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया। लिटन दास 36 गेंदों पर 24 रन बनाकर आउट हुए। शम्सी ने अपना अगला शिकार हुसैन को 11 रन पर आउट कर बनाया।
  • तेज गेंदबाज एनरिक नोर्त्जे ने बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह को 3 रन पर आउट करके टीम को चौथी सफलता दिलाई। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए हुसैन को शून्य पर बोल्ड कर प्रिटोरियस ने बांग्लादेश की आधी टीम को पवेलियन लौटा दिया।
  • द.अफ्रीका की टीम को तीसरी सफलता भी रबाडा ने ही दिलाई। रबाडा ने मुशफिकुर रहीम को शून्य पर आउट कर बांग्लादेश को पावपप्ले में तीसरा झटका दिया। बांग्लादेश टीम ने पावरप्ले में 3 विकेट के नुकसान पर 28 रन ही बना पाई। 
  • टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए आई बांग्लादेश टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और कागिसा रबाडा ने 22 रन पर पहला झटका दिया। रबाडा ने मोहम्मद नईम को 9 रन पर आउट कर द.अफ्रीका को पहली सफलता दिलाई। अगली ही गेंद पर रबाडा ने सौम्य सरकार को शून्य पर आउट कर दिया। 

प्लेइंग इलेवन

बांग्लादेश : मोहम्मद नईम, लिटन दास (विकेटकीपर), सौम्य सरकार, मुशफिकुर रहीम, महमुदुल्लाह (कप्तान), अफिफ हुसैन, शमीम हुसैन, महेदी हसन, नसुम अहमद, शोरफुल इस्लाम, तस्कीन अहमद

दक्षिण अफ्रीका : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीज़ा हेंड्रिक्स, टेम्बा बावुमा (कप्तान), रस्सी वैन डेर डूसन, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज़ शम्सी।