Sports

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टाइरिस को लगता है कि रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया को मौजूदा टी20 विश्व कप में टीम संतुलन की समस्या है। स्टाइरिस ने भारतीय टीम की प्रतिभा को स्वीकार किया, लेकिन टूर्नामेंट की अपनी पांच पसंदीदा टीमों की घोषणा करते हुए उनकी कमजोरियों की ओर भी इशारा किया। 

स्टाइरिस ने कहा, 'मुझे लगता है कि अगर वे सभी अपनी फॉर्म में आ जाते हैं तो किसी भी समय संभवतः चार या शायद पांच (पसंदीदा) टीमें होंगी। दक्षिण अफ्रीका का प्रदर्शन काफी अच्छा है। परिस्थितियां काफी दिलचस्प होंगी, यह निर्णायक कारक हो सकता है। भारत में काफी प्रतिभा है, लेकिन उनमें कुछ खामियां भी हैं। वे वास्तव में अच्छा क्षेत्ररक्षण नहीं करते। टीम का संतुलन एक समस्या हो सकती है।' पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि मुझे लगता है कि घरेलू मैदान पर वेस्टइंडीज अच्छा होगा। उन्होंने कहा, 'इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया, ये दो टीमें एक्स-फैक्टर हो सकती हैं।' 

गौर हो कि भारत ने अपना एक मात्र प्रैक्टिस मैच एक जून को बांग्लादेश के खिलाफ खेला था जिसमें टीम ने जीत दर्ज की। वहीं टी20 विश्व कप में भारत का पहला मैच आयरलैंड से 5 जून को होगा जिसके बाद 9 जून पाकिस्तान के खिलाफ महा मुकाबला खेला। इसके अलावा भारत लीग चरण के दो अन्य अमेरिका और कनाडा से खेलेगा।